न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 198 रन से रौंदा

न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ तीन मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 198 रन से रौंदा

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेहमान टीम मात्र 19.5 ओवर में 76 रन पर ऑलआउट हो गयी। यह रनों के मामले में श्रीलंका की पांचवीं सबसे बड़ी हार है। 

ऑकलैंड। न्यूजीलैंड ने हेनरी शिपली (31/5) की नायाब गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को पहले एकदिवसीय मैच में शनिवार को 198 रन से रौंद दिया।

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के सामने 275 रन का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेहमान टीम मात्र 19.5 ओवर में 76 रन पर ऑलआउट हो गयी। यह रनों के मामले में श्रीलंका की पांचवीं सबसे बड़ी हार है। 

टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका ने नियमित अंतराल पर विकेट निकाले और फिन ऐलन के अलावा किसी कीवी बल्लेबाज को अर्धशतक नहीं बनाने दिया। सलामी बल्लेबाज ऐलन ने 49 गेंद पर पांच चौकों और दो छक्कों के सथ 51 रन बनाये। इसके अलावा डैरिल मिचेल ने 58 गेंद पर 47 रन जबकि रचिन रवींद्र ने 52 गेंद पर 49 रन की पारी खेली और न्यूजीलैंड 274 रन पर ऑलआउट हो गयी। 

श्रीलंका की ओर से चमिका करुणारत्ने ने चार विकेट लिये, जबकि लाहिरू कुमारा ने दो विकेट चटकाये। दसुन शनाका और दिलशन मदुशंका को एक-एक सफलता हासिल हुई। 

Read More चेन्नई सपुर किंग्स ने कॉन्वे की जगह ग्लीसन को किया टीम में शामिल

लक्ष्य का पीछा करने उतरे श्रीलंकाई बल्लेबाज ईडन पार्क के उछाल में फंसकर तेजी से पवेलियन लौटते गये। श्रीलंका के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके, जबकि एंजलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 18 रन बनाये।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

शिपली ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए सात ओवर में 31 रन देकर पांच विकेट लिये। इसके अलावा मिचेल और ब्लेयर टिकनर को दो-दो सफलताएं हासिल हुईं।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ तीन मैचों की शृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को क्राइस्टचर्च के हैगली ओवल पर खेला जायेगा। एकदिवसीय विश्व कप 2023 में सीधे प्रवेश के लिये श्रीलंका को यह सीरीज जीतना जरूरी है। 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें