मार्करम की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर करेंगे सनराइजर्स की कप्तानी

दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में करेंगे कप्तानी

मार्करम की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर करेंगे सनराइजर्स की कप्तानी

मार्करम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को भारत पहुंचेंगे

हैदराबाद। नामित कप्तान एडेन मार्करम की अनुपस्थिति में दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान भुवनेश्वर कुमार के हाथों में होगी। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। 

मार्करम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को भारत पहुंचेंगे। इस साल के अंत में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिये दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड के विरुद्ध सीरीज जीतना जरूरी है।

भुवनेश्वर 2013 से सनराइजर्स के साथ हैं और 2019 (छह मैच) एवं 2022 (एक मैच) में फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर चुके हैं। सनराइजर्स ने उन सात मैचों में से दो में जीत हासिल की थी।

पिछले साल आईपीएल तालिका में आठवें स्थान पर रहने के बाद सनराइजर्स ने इस सीजन से पहले महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए टीम की बागडोर तत्कालीन कप्तान केन विलियम्सन से लेकर मार्करम को सौंपने फैसला लिया। 

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

मार्करम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की लीग एसए20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को खिताब दिलाया, जहां वह टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 127 की स्ट्राइक रेट से 369 रन बनाये और अपनी ऑफस्पिन के साथ 6.19 की इकॉनमी से 11 विकेट भी हासिल किये। 

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

मार्करम के अलावा मार्को जैनसेन और हेनरिक क्लासेन भी सनराइजर्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इससे सनराइजर्स के पास हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, आदिल रशीद, फजलहक फारूकी और अकील होसेन सहित कुल पांच विदेशी खिलाड़ी ही बचेंगे। सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है।

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें