मार्करम की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर करेंगे सनराइजर्स की कप्तानी

दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में करेंगे कप्तानी

मार्करम की अनुपस्थिति में भुवनेश्वर करेंगे सनराइजर्स की कप्तानी

मार्करम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को भारत पहुंचेंगे

हैदराबाद। नामित कप्तान एडेन मार्करम की अनुपस्थिति में दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान भुवनेश्वर कुमार के हाथों में होगी। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। 

मार्करम नीदरलैंड के खिलाफ दो मैचों की एकदिवसीय शृंखला के लिये दक्षिण अफ्रीका में हैं और तीन अप्रैल को भारत पहुंचेंगे। इस साल के अंत में भारत में खेले जाने वाले एकदिवसीय विश्व कप में क्वालीफाई करने के लिये दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड के विरुद्ध सीरीज जीतना जरूरी है।

भुवनेश्वर 2013 से सनराइजर्स के साथ हैं और 2019 (छह मैच) एवं 2022 (एक मैच) में फ्रेंचाइजी का नेतृत्व कर चुके हैं। सनराइजर्स ने उन सात मैचों में से दो में जीत हासिल की थी।

पिछले साल आईपीएल तालिका में आठवें स्थान पर रहने के बाद सनराइजर्स ने इस सीजन से पहले महत्वपूर्ण बदलाव करते हुए टीम की बागडोर तत्कालीन कप्तान केन विलियम्सन से लेकर मार्करम को सौंपने फैसला लिया। 

Read More Archery Asia Cup 2024 : भारतीय तीरंदाजों ने टीम स्पर्धाओं में जीते चार पदक

मार्करम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की लीग एसए20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को खिताब दिलाया, जहां वह टूर्नामेंट के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे। उन्होंने पूरे टूर्नामेंट में 127 की स्ट्राइक रेट से 369 रन बनाये और अपनी ऑफस्पिन के साथ 6.19 की इकॉनमी से 11 विकेट भी हासिल किये। 

Read More आयरलैंड से मैच जीतने के बाद बोले कप्तान रोहित- हम पाकिस्तान के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे

मार्करम के अलावा मार्को जैनसेन और हेनरिक क्लासेन भी सनराइजर्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इससे सनराइजर्स के पास हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, आदिल रशीद, फजलहक फारूकी और अकील होसेन सहित कुल पांच विदेशी खिलाड़ी ही बचेंगे। सनराइजर्स का दूसरा मैच सात अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ है।

Read More BAN vs SL Match : बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की रोमांचक जीत

Post Comment

Comment List

Latest News

जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे जन भागीदारी विकास योजना में फंड आवंटित, परिसम्पत्ति सृजन के अटके काम शुरू होंगे
ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने महात्मा गांधी जन भागीदारी विकास योजना में 33 जिलों को 20 करोड़ रुपए का...
संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को
NDA Government राजस्थान पर मेहरबान, केंद्र ने राज्य को जारी किए 8421.38 करोड़
बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी
राज्यवर्धन ने सूचना सहायक पदों की संख्या बढ़ाई
कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश के विशेष दर्जे पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरण
सीएम को लिखा पत्र : निकायों का पुनः परिसीमांकन एवं वार्डों की संख्या के निर्धारण का कार्य पारदर्शी तरीके से हो: राजेंद्र राठौड़