20 सालों से ग्रामीण ऊबड़ खाबड़ डगर पर चलने को मजबूर

ग्राम पंचायत जलोदा के ग्राम भिंडी का मामला, लंबे समय से मिसिंग लिंक सड़क का इंतजार

20 सालों से ग्रामीण ऊबड़ खाबड़ डगर पर चलने को मजबूर

भिंडी ग्राम से पंचायत मुख्यालय तक सीधा संपर्क सड़क नहीं है। करीब 3 किलोमीटर सड़क की आवश्यकता है। ग्रामीणों को 20 वर्षों से पंचायत मुख्यालय से जुड़ने का इंतजार है।

अरनेठा।  क्षेत्र की ग्राम पंचायत जलोदा के ग्राम भिंडी वासियों को पिछले 20 सालों से मिसिंग लिंक तीन किमी सड़क का इंतजार है। सड़क के अभाव में ग्रामीणों को ऊबड़ खाबड़ रास्ते से आवाजाही करने को मजबूर है। कच्चे रास्ते से बचने के लिए ग्रामीणों को अरनेठा होते हुए 10 किलोमीटर की दूरी तय करने अपनी पंचायत मुख्यालय तक आवागमन करना होता है। स्वीकृति के अभाव में यह सड़क का काम अटका हुआ है। ग्रामीण रामसागर मीणा ने बताया ग्राम भिंडी ग्राम पंचायत जलोदा का एक गांव है। जहां ग्रामीणों को 20 वर्षों से पंचायत मुख्यालय से जुड़ने का इंतजार है। भिंडी ग्राम की करीब 12 सौ की आबादी है। भिंडी ग्राम से पंचायत मुख्यालय तक सीधा संपर्क सड़क नहीं है। करीब 3 किलोमीटर सड़क की आवश्यकता है। वैसे गांव शिक्षा की ओर लगातार अग्रसर हो रहा है। शिक्षित लोगों की संख्या भी ठीक-ठाक है लेकिन अपनी ग्राम पंचायत मुख्यालय से नहीं जोड़ने के कारण ग्रामीणों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है या तो टेढ़े मेढे ऊबड़ खाबड़ रास्ते से आवाजाही करनी पड़ती है या फिर अरनेठा होते हुए 10 किलोमीटर की दूरी तय करने अपनी पंचायत मुख्यालय तक आवागमन करना होता है जिनके घरों में अपने वाहन नही हैं। सबसे ज्यादा उनको परेशानी आती हैं। पंचायत मुख्यालय से सीधा जुड़ाव नही होने से सरकार की योजनाओं को ग्रामीणों तक पहुंचने में भी समय लगता हैं।

इनका कहना है 
लंबे समय से सड़क के माध्यम से पंचायत मुख्यालय से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें अभाव गांव वालों को आने जाने में अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं। जिम्मेदारों से आग्रह हैं कि आमजन से जुड़ी हुई इस समस्या का जल्द निस्तारण कर राहत प्रदान करे।
- शिवराज राठौड़, ग्राम भिंडी निवासी

मेरे पास पत्र आया था हमने सड़क की स्वीकृति हेतु भेज रखा है। स्वीकृति आएगी या नहीं अभी कुछ कहा नहीं जा सकता।
- अनुज मीणा, एईएन, पीडब्ल्यूडी विभाग लाखेरी

जलोदा पंचायत मुख्यालय से भिंडी ग्राम को मिसिंग लिंक सड़क से जुड़वाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। ग्रामीणों को इस सड़क के अभाव में भारी परेशानी हैं। क्षेत्रीय विधायक ने मामला विधानसभा में भी उठाया था। 
-नरेंद्र सिंह हाड़ा,  सरपंच , ग्राम पंचायत जलोदा

Read More Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान

गांव के सहयोग के लिए हमेशा तैयार हूं । लेकिन अभी मेरे पास मंत्री पद नही हैं। इनके मेरे पास जब जब लेटर आए हैं मैंने उनको तत्काल आगे पहुंचाया हैं । गांव वाले फिर जहां कहेंगे वहां लेटर फिर भेज देंगे । इनको पूरा जितना हो सकेगा सहयोग करेंगे।  
-रामनारायण मीणा, पीपल्दा विधायक 

Read More हाइवे पर हो रहा अवैध पैसों का खेल, जिम्मेदारों को पता ही नहीं

Post Comment

Comment List

Latest News