तो अब अमेरिका में भी होगी दीपावली पर सरकारी छुट्टी!

विधेयक को सदन में 14 सदस्यों ने रखा जिनमें से 13 डेमोक्रेट्स और एक रिपब्लिकन सदस्य है

तो अब अमेरिका में भी होगी दीपावली पर सरकारी छुट्टी!

उन्होंने कहा कि दीपावली दिवस अधिनियम को संसद और राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद यह कानून बन जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो दीपावली के दिन होने वाला अवकाश अमेरिका में 12वां सरकारी अवकाश होगा।

वाशिंगटन। अमेरिकी सांसद ग्रेस मेंग ने दीपावली को सरकारी अवकाश घोषित करने के लिए अमेरिकी कांग्रेस में विधेयक पेश किया है।

डेमोक्रेट सदस्य मेंगे ने शनिवार को ट्वीट किया, '' आज मुझे दीपावली दिवस अधिनियम की शुरुआत की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। मेरा विधेयक जो दीपावली को एक सरकारी अवकाश बना देगा। मेरा सभी सरकारी सहयोगियों और कई अधिवक्ताओं को धन्यवाद जो इस विधेयक पर अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए मेरे साथ जुड़े।"

उन्होंने कहा कि दीपावली दिवस अधिनियम को संसद और राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद यह कानून बन जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो दीपावली के दिन होने वाला अवकाश अमेरिका में 12वां सरकारी अवकाश होगा।

मेंग ने प्रतिनिधि सभा में विधेयक पेश करने के तुरंत बाद वर्चुअल न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दीपावली दुनिया भर के अरबों लोगों और क्वींस, न्यूयॉर्क और अमेरिका में अनगिनत परिवारों और समुदायों के लिए साल के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है। 

Read More दूध में मिला बर्ड फ्लू वायरस, डब्ल्यूएचओ ने की पुष्टि

अमेरिकी सांसद ने कहा, ''''क्वींस में दीपावली समारोह एक अछ्वुत समय है और हर साल यह दिन इतने सारे लोगों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। अमेरिका की ताकत विविध अनुभवों, संस्कृतियों और समुदायों से है। माई दीपावली दिवस अधिनियम इस दिन के महत्व पर सभी अमेरिकियों को शिक्षित करने और देश की विविधता और इस जश्न को मनाने की दिशा में एक कदम है। मैं कांग्रेस के माध्यम से इस विधेयक के पास होने के लिए कापी उत्सुक हूं।"

Read More EVM-VVPAT पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

मेंग ने अपने गृहनगर न्यूयॉर्क शहर में दीपावली के दिन स्कूल की छुट्टी करने पर भी जोर दिया है। इस विधेयक को सदन में 14 सदस्यों ने रखा जिनमें से 13 डेमोक्रेट्स और एक रिपब्लिकन सदस्य है।

Read More भजनलाल शर्मा का 33 दिन का तूफानी चुनाव प्रचार, 70 से ज्यादा सभाओं-रैलियों से बिछाई बिसात 

विधेयक का समर्थन करने वाले संगठनों में भारतीय प्रवासी परिषद, सिख गठबंधन, दलित अधिकारों पर अंतर्राष्ट्रीय आयोग, भारत-कैरेबियन गठबंधन, एशियाई प्रशांत अमेरिकियों की राष्ट्रीय परिषद (एनसीएपीए), ओसीए-एशियाई प्रशांत अमेरिकी अधिवक्ता, एशियाई अमेरिकी संघ (एएएफ), राष्ट्रीय एशियाई प्रशांत अमेरिकन बार एसोसिएशन, द सिख कल्चरल सोसाइटी, ङ्क्षहदू टेम्पल सोसाइटी ऑफ़ नॉर्थ अमेरिका, ङ्क्षहदूज फॉर ह्यूमन राइट््स और कोलिशन ऑफ ङ्क्षहदूज ऑफ नॉर्थ अमेरिका एंड एशियन अमेरिकंस एडवांसिंग जस्टिस शामिल हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News