तो अब अमेरिका में भी होगी दीपावली पर सरकारी छुट्टी!

विधेयक को सदन में 14 सदस्यों ने रखा जिनमें से 13 डेमोक्रेट्स और एक रिपब्लिकन सदस्य है

तो अब अमेरिका में भी होगी दीपावली पर सरकारी छुट्टी!

उन्होंने कहा कि दीपावली दिवस अधिनियम को संसद और राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद यह कानून बन जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो दीपावली के दिन होने वाला अवकाश अमेरिका में 12वां सरकारी अवकाश होगा।

वाशिंगटन। अमेरिकी सांसद ग्रेस मेंग ने दीपावली को सरकारी अवकाश घोषित करने के लिए अमेरिकी कांग्रेस में विधेयक पेश किया है।

डेमोक्रेट सदस्य मेंगे ने शनिवार को ट्वीट किया, '' आज मुझे दीपावली दिवस अधिनियम की शुरुआत की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। मेरा विधेयक जो दीपावली को एक सरकारी अवकाश बना देगा। मेरा सभी सरकारी सहयोगियों और कई अधिवक्ताओं को धन्यवाद जो इस विधेयक पर अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए मेरे साथ जुड़े।"

उन्होंने कहा कि दीपावली दिवस अधिनियम को संसद और राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के बाद यह कानून बन जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो दीपावली के दिन होने वाला अवकाश अमेरिका में 12वां सरकारी अवकाश होगा।

मेंग ने प्रतिनिधि सभा में विधेयक पेश करने के तुरंत बाद वर्चुअल न्यूज कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दीपावली दुनिया भर के अरबों लोगों और क्वींस, न्यूयॉर्क और अमेरिका में अनगिनत परिवारों और समुदायों के लिए साल के सबसे महत्वपूर्ण दिनों में से एक है। 

Read More सरिस्का में बाघिन एसटी-17 तीन शावकों के साथ दिखाई दी, बाघों की संख्या हुई 43

अमेरिकी सांसद ने कहा, ''''क्वींस में दीपावली समारोह एक अछ्वुत समय है और हर साल यह दिन इतने सारे लोगों के लिए कितना महत्वपूर्ण है। अमेरिका की ताकत विविध अनुभवों, संस्कृतियों और समुदायों से है। माई दीपावली दिवस अधिनियम इस दिन के महत्व पर सभी अमेरिकियों को शिक्षित करने और देश की विविधता और इस जश्न को मनाने की दिशा में एक कदम है। मैं कांग्रेस के माध्यम से इस विधेयक के पास होने के लिए कापी उत्सुक हूं।"

Read More अब भारत के साथ संबंधों को सुधारने में जुटे मोहम्मद मुइज्जू

मेंग ने अपने गृहनगर न्यूयॉर्क शहर में दीपावली के दिन स्कूल की छुट्टी करने पर भी जोर दिया है। इस विधेयक को सदन में 14 सदस्यों ने रखा जिनमें से 13 डेमोक्रेट्स और एक रिपब्लिकन सदस्य है।

Read More सरकार अपने नागरिकों के लिए सुगमता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध : सीतारमण

विधेयक का समर्थन करने वाले संगठनों में भारतीय प्रवासी परिषद, सिख गठबंधन, दलित अधिकारों पर अंतर्राष्ट्रीय आयोग, भारत-कैरेबियन गठबंधन, एशियाई प्रशांत अमेरिकियों की राष्ट्रीय परिषद (एनसीएपीए), ओसीए-एशियाई प्रशांत अमेरिकी अधिवक्ता, एशियाई अमेरिकी संघ (एएएफ), राष्ट्रीय एशियाई प्रशांत अमेरिकन बार एसोसिएशन, द सिख कल्चरल सोसाइटी, ङ्क्षहदू टेम्पल सोसाइटी ऑफ़ नॉर्थ अमेरिका, ङ्क्षहदूज फॉर ह्यूमन राइट््स और कोलिशन ऑफ ङ्क्षहदूज ऑफ नॉर्थ अमेरिका एंड एशियन अमेरिकंस एडवांसिंग जस्टिस शामिल हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को संग्रहाध्यक्ष, खोज व उत्खनन अधिकारी प्रतियोगी परीक्षा-2023 होगी 19 जून को
परीक्षा केन्द्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने के 60 मिनट पूर्व तक ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके...
NDA Government राजस्थान पर मेहरबान, केंद्र ने राज्य को जारी किए 8421.38 करोड़
बाड़मेर-ऋषिकेश एक्सप्रेस रेलसेवा एलएचबी रैक से संचालित होगी
राज्यवर्धन ने सूचना सहायक पदों की संख्या बढ़ाई
कांग्रेस ने आंध्रप्रदेश के विशेष दर्जे पर मोदी से मांगा स्पष्टीकरण
सीएम को लिखा पत्र : निकायों का पुनः परिसीमांकन एवं वार्डों की संख्या के निर्धारण का कार्य पारदर्शी तरीके से हो: राजेंद्र राठौड़
Single Use Plastic Seizure Campaign: 1 लाख 35 हजार रूपये से अधिक जुर्माने के साथ 109 किलो से अधिक प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त