Malaysia Masters Badminton: एच एस प्रणय ने मारी फाइनल में एंट्री, पीवी सिंधु हुई बाहर

प्रणय का सामना चीनी ताइपे के लिन चू यी या चीन के वेंग होंग यांग से होगा

Malaysia Masters Badminton: एच एस प्रणय ने मारी फाइनल में एंट्री, पीवी सिंधु हुई बाहर

विश्व रैंकिंग में नंबर पांच पर काबिज टुनजुंग ने 44 मिनट चले सेमीफाइनल में विश्व नंबर 13 सिंधु को 21-14, 21-17 से हरा दिया। सिंधु ने इससे पहले टुनजुंग के खिलाफ हुए सातों मुकाबले जीते थे।

कुआला लंपुर। भारतीय शटलर एचएस प्रणय ने उनके प्रतिद्वंदी क्रिश्चियन आदीनाता के रिटायर हर्ट होने के बाद शनिवार को मलेशिया मास्टर्स के फाइनल में जगह बना ली, जबकि पीवी सिंधु सेमीफाइनल में इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया टुनजुंग से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं।

प्रणय सेमीफाइनल मैच में आदीनाता से 19-17 से आगे चल रहे थे, जब इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने रिटायर होने का फैसला लिया। आदीनाता एक शॉट खेलने की कोशिश में अपने घुटने के बल गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें व्हीलचेयर पर कोर्ट से बाहर ले जाना पड़ा।

खिताबी मुकाबले में प्रणय का सामना चीनी ताइपे के लिन चू यी, या चीन के वेंग होंग यांग से होगा। दूसरी ओर, विश्व रैंकिंग में नंबर पांच पर काबिज टुनजुंग ने 44 मिनट चले सेमीफाइनल में विश्व नंबर 13 सिंधु को 21-14, 21-17 से हरा दिया। 

सिंधु ने इससे पहले टुनजुंग के खिलाफ हुए सातों मुकाबले जीते थे, लेकिन भारतीय खिलाड़ी से रैंकिंग में आगे निकल चुकीं टुनजुंग यहां अतीत को पीछे छोड़कर खेलती हुई नजर आयीं।

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

पहले गेम में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट ङ्क्षसधु ब्रेक तक 11-10 से आगे चल रही थीं, लेकिन ब्रेक के बाद 12-12 पर बराबरी करने के बाद टुनजुंग ते•ाी से आगे निकल गयीं। ङ्क्षसधु ने 19-13 से पिछडऩे के बाद एक पॉइंट अपने पक्ष में किया, लेकिन वह टुनजुंग को पहला गेम जीतने से नहीं रोक सकीं। 

Read More मोदी का मौन रह कर वोट अपील का यूनिक प्रयोग, केवल हाथ में कमल का फूल लेने से पार्टी की बात जन-जन तक पहुंची : यादव

दूसरे गेम में भी सिंधु और उनकी प्रतिद्वंदी ने एक दूसरे को बराबर परेशान किया, लेकिन टुनजुंग ब्रेक तक 11-10 से आगे निकलने में सफल रहीं। टुनजुंग के तेजतर्रार फुटवर्क के आगे ङ्क्षसधु यह बढ़त समाप्त नहीं कर सकीं और हार के साथ मलेशिया में उनका सफर समाप्त हुआ।

Read More नोवाक जोकोविच को लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्स मैन ऑफ द ईयर पुरस्कार

Post Comment

Comment List

Latest News

आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
कांग्रेस ने वर्षों पहले ही धर्म के आधार पर आरक्षण का खतरनाक संकल्प लिया था। वो साल दर साल अपने...
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा
बेहतर कल के लिए सुदृढ ढांचे में निवेश की है जरुरत : मोदी
फोन टेपिंग विवाद में लोकेश शर्मा ने किया खुलासा, मुझे अशोक गहलोत ने उपलब्ध कराई थी रिकॉर्डिंग