महिला टीम ने आस्ट्रेलिया-ए को 2-1 से पराजित किया

नवनीत कौर (10वें) और दीप ग्रेस एक्का (25वें मिनट) ने गोल किए

महिला टीम ने आस्ट्रेलिया-ए को 2-1 से पराजित किया

भारत ने जल्द ही तीन पेनल्टी कार्नर अर्जित करते हुए आस्ट्रेलिया ए के डिफेंस पर दबाव बनाया और नवनीत कौर ने रिवर्स हिट के साथ पहला गोल दागकर भारत को बढ़त दिला दी। भारत ने  दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में पिछली रेखा से गति बनाना जारी रखा।

एडिलेड। भारतीय महिला हॉकी टीम ने आस्ट्रेलिया दौरे के पांचवें और अंतिम मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को आस्ट्रेलिया ए पर 2-1 की रोमांचक जीत दर्ज की। भारत के लिए नवनीत कौर (10वें) और दीप ग्रेस एक्का (25वें मिनट) ने गोल किए। आस्ट्रेलिया ए का एकमात्र गोल एबिगेल विल्सन (22वें मिनट) ने किया। पिछला मुकाबला 3-2 से जीतने के बाद आस्ट्रेलिया ने आत्मविश्वास के साथ शुरुआत की और गेंद को अपने कब्जे में रखा। भारतीय टीम के रक्षण में गुरजीत कौर ने सतर्कता दिखाई और विपक्षी टीम को सर्कल के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया। भारत ने जल्द ही तीन पेनल्टी कार्नर अर्जित करते हुए आस्ट्रेलिया ए के डिफेंस पर दबाव बनाया और नवनीत कौर ने रिवर्स हिट के साथ पहला गोल दागकर भारत को बढ़त दिला दी। भारत ने  दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में पिछली रेखा से गति बनाना जारी रखा।

आस्ट्रेलिया ए ने तेज जवाबी हमले से गोल पर एक निशाना साधा लेकिन कप्तान सविता पूनिया उसे रोकने में सफल रहीं। आस्ट्रेलिया ए ने दूसरे क्वार्टर के बीच में मैच का अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया। एबिगेल ने जोरदार ड्रैगफ्लिक के साथ इस पेनल्टी को गोल में बदलते हुए स्कोर बराबर कर दिया। आस्ट्रेलिया की खुशी हालांकि ज्यादा देर तक नहीं टिकी और दीप ग्रेस एक्का ने तीन मिनट बाद ही पेनल्टी कार्नर पर अपनी ड्रैगफ्लिक से भारत को फिर से बढ़त दिला दी।

वंदना कटारिया ने हाफ टाइम के बाद बायीं ओर से आक्रमण करते हुए भारत को एक और पेनल्टी कार्नर दिलाया। इस बार हालांकि आस्ट्रेलिया ए का रक्षण खतरे को टालने में कामयाब रहा। नेहा गोयल ने मिडफील्ड को नियंत्रित करते हुए भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति के लिये रास्ता बनाया जिसका दबाव मेजबान टीम के डिफेंस ने महसूस किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए धोनी, सचिन और विराट को गर्मी से बचाने का 1 माह का खर्चा एक से डेढ़ लाख रुपए
म्यूजियम के फाउंडर डायरेक्टर अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि पुतलों को मेंटेन रखने के लिए इन्हें बनाते समय पेट्रोलियम जैली...
शासन सचिव ने फिर किया जलभवन का औचक निरीक्षण : 11 अनुपस्थित मिले, चार को नोटिस
आरक्षण चोरी का खेल बंद करने के लिए 400 पार की है आवश्यकता : मोदी
लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पुलिस के 85 हजार अधिकारी-जवान सम्भालेंगे जिम्मा : साहू 
इंडिया समूह का घोषणा पत्र देखकर हताश हो रही है भाजपा : महबूबा
लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार
चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा