थाईलैंड ओपन: किरण ने किया उलटफेर, सिंधु हारीं

थाईलैंड ओपन: किरण ने किया उलटफेर, सिंधु हारीं

विश्व रैंकिंग में 59वें नंबर के खिलाड़ी किरण ने मात्र 47 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में विश्व नंबर नौ यू क्वी को 21-18, 22-20 से परास्त किया। 

बैंगकॉक। युवा भारतीय शटलर किरण जॉर्ज ने थाईलैंड ओपन 2023 के पहले चरण में मंगलवार को उलटफेर करते हुए चीन के शी यू क्वी को मात दी, जबकि शीर्ष शटलर पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। 

विश्व रैंकिंग में 59वें नंबर के खिलाड़ी किरण ने मात्र 47 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में विश्व नंबर नौ यू क्वी को 21-18, 22-20 से परास्त किया। 

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व सिल्वर मेडलिस्ट यू क्वी का पहली बार सामना कर रहे किरण ने मुकाबले की धीमी शुरुआत की। किरण को लय हासिल करने में समय लगा लेकिन उन्होंने पहले गेम में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी की और स्कोर 16-16 पर बराबर कर लिया। चीनी शटलर ने बढ़त की स्थिति में वापस आना चाहा लेकिन किरण 21-18 से पहला गेम जीतने में सफल रहे। 

किरण ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत के साथ तेजी से छह अंक की बढ़त ले ली, हालांकि यू क्वी ने जल्द ही उनकी बढ़त समाप्त की और दोनों खिलाड़यिों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। ब्रेक तक किरण 11-10 से आगे चल रहे थे लेकिन ब्रेक के बाद चीनी शटलर ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए उन्हें दबाव में रखा। 

Read More ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता

यू क्वी 20-17 की बढ़त हासिल करने के बाद मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा सकते थे, लेकिन किरण ने ऐसा नहीं होने दिया और लगातार पांच पॉइंट स्कोर करते हुए उलटफेर को अंजाम दिया। 

Read More सुनील नारायण ने आगामी टी-20 विश्वकप में खेलने की संभावनाओं को किया खारिज

दूसरी ओर, दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट ङ्क्षसधु पहले चरण में कनाडा की मिशेल ली से 8-21, 21-18, 18-21 से हार गयीं। 

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

इस मैच से पहले मिशेल के खिलाफ नौ मुकाबलों में सिंधु का 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड था। पहला गेम बुरी तरह हारने के बाद ङ्क्षसधु ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी करते हुए मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। 

आखिरी गेम में भी सिंधु 12-5 से पीछे थीं लेकिन उन्होंने लगातार 10 अंक अर्जित करते हुए 15-12 की बढ़त बना ली। भारतीय शटलर जीत की ओर बढ़ रही थीं लेकिन मिशेल ने संयम बनाये रखा और 21-18 से गेम जीतते हुए दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत