थाईलैंड ओपन: किरण ने किया उलटफेर, सिंधु हारीं

थाईलैंड ओपन: किरण ने किया उलटफेर, सिंधु हारीं

विश्व रैंकिंग में 59वें नंबर के खिलाड़ी किरण ने मात्र 47 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में विश्व नंबर नौ यू क्वी को 21-18, 22-20 से परास्त किया। 

बैंगकॉक। युवा भारतीय शटलर किरण जॉर्ज ने थाईलैंड ओपन 2023 के पहले चरण में मंगलवार को उलटफेर करते हुए चीन के शी यू क्वी को मात दी, जबकि शीर्ष शटलर पीवी सिंधु हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयीं। 

विश्व रैंकिंग में 59वें नंबर के खिलाड़ी किरण ने मात्र 47 मिनट चले पुरुष एकल मुकाबले में विश्व नंबर नौ यू क्वी को 21-18, 22-20 से परास्त किया। 

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व सिल्वर मेडलिस्ट यू क्वी का पहली बार सामना कर रहे किरण ने मुकाबले की धीमी शुरुआत की। किरण को लय हासिल करने में समय लगा लेकिन उन्होंने पहले गेम में पिछडऩे के बाद शानदार वापसी की और स्कोर 16-16 पर बराबर कर लिया। चीनी शटलर ने बढ़त की स्थिति में वापस आना चाहा लेकिन किरण 21-18 से पहला गेम जीतने में सफल रहे। 

किरण ने दूसरे गेम में दमदार शुरुआत के साथ तेजी से छह अंक की बढ़त ले ली, हालांकि यू क्वी ने जल्द ही उनकी बढ़त समाप्त की और दोनों खिलाड़यिों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। ब्रेक तक किरण 11-10 से आगे चल रहे थे लेकिन ब्रेक के बाद चीनी शटलर ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए उन्हें दबाव में रखा। 

Read More भारत की अनाहत, टियाना विश्व जूनियर स्क्वैश के तीसरे दौर में

यू क्वी 20-17 की बढ़त हासिल करने के बाद मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा सकते थे, लेकिन किरण ने ऐसा नहीं होने दिया और लगातार पांच पॉइंट स्कोर करते हुए उलटफेर को अंजाम दिया। 

Read More कबाड़ बन रहा है एशिया का सबसे बड़ा तीरंदाजी एरिना, कई साल से नहीं है स्थाई कोच, धूल चाट रही हैं करोड़ों रुपए की लागत से जुटाई खेल सुविधाएं 

दूसरी ओर, दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट ङ्क्षसधु पहले चरण में कनाडा की मिशेल ली से 8-21, 21-18, 18-21 से हार गयीं। 

Read More कर्नाटक विधानसभा ने टी20 विश्व कप विजेता टीम को दी बधाई

इस मैच से पहले मिशेल के खिलाफ नौ मुकाबलों में सिंधु का 100 प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड था। पहला गेम बुरी तरह हारने के बाद ङ्क्षसधु ने दूसरे गेम में अच्छी वापसी करते हुए मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। 

आखिरी गेम में भी सिंधु 12-5 से पीछे थीं लेकिन उन्होंने लगातार 10 अंक अर्जित करते हुए 15-12 की बढ़त बना ली। भारतीय शटलर जीत की ओर बढ़ रही थीं लेकिन मिशेल ने संयम बनाये रखा और 21-18 से गेम जीतते हुए दूसरे चरण में प्रवेश कर लिया।

Post Comment

Comment List

Latest News

छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक पर दोनों सीएम के बयानों से विरोधाभास: गहलोत छत्तीसगढ़ कोल ब्लॉक पर दोनों सीएम के बयानों से विरोधाभास: गहलोत
इस मुद्दे पर गुमराह कर रहे हैं या दोनों मुख्यमंत्री मिलकर अपने-अपने राजनीतिक हितों के अनुरूप जनता को गुमराह कर...
RPF ने पिछले 7 वर्षों में 'ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते' के तहत 84,119 बच्चों को बचाया
सुस्त निवेश से 10 वर्ष में घाटी आर्थिक विकास की रफ्तार : कांग्रेस
आतंकी हमलों की रोकथाम के लिए केंद्र करे गम्भीरता से प्रयास: गहलोत
बड़ी बड़ी बातें नहीं कर केन्द्र आतंकियों के खिलाफ करें सख्त कार्यवाही: डोटासरा
जयपुर संभाग में हुआ 9 लाख 92 हजार से ज्यादा वृक्षारोपण
औषधि के उच्च मानक तय करना जरूरी, विश्व स्तरीय विनियामक ढांचे की आवश्यकता है: नड्डा