नाबालिग से दुराचार करने के आरोपी को आजीवन कारावास 

आरोपी को 58 हजार रुपए जुर्माना भी देना होगा

नाबालिग से दुराचार करने के आरोपी को आजीवन कारावास 

पोक्सो प्रकरण की विशिष्ट न्यायालय संख्या एक के न्यायाधीश बीएल जाट ने नाबालिग को अगुवाकर उस पर जानलेवा हमला करने व उससे दुराचार करने के आरोपी केकड़ी निवासी सांवरलाल माली को आजीवन (शेष प्राकृतिक जीवन जीने तक) कारावास एवं 58 हजार रुपए जुर्माना की सजा दी है।

कासं/अजमेर। पोक्सो प्रकरण की विशिष्ट न्यायालय संख्या एक के न्यायाधीश बीएल जाट ने नाबालिग को अगुवाकर उस पर जानलेवा हमला करने व उससे दुराचार करने के आरोपी केकड़ी निवासी सांवरलाल माली को आजीवन (शेष प्राकृतिक जीवन जीने तक) कारावास एवं 58 हजार रुपए जुर्माना की सजा दी है।

प्रकरण के अनुसार 27 अपै्रल 2020 को एक व्यक्ति ने केकड़ी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि सुबह करीब चार बजे उसकी पत्नी सोकर उठी तो उसने नाबालिग बेटी को घर पर नहीं पाया। यह सूचना उसने ससुर को दी। वह मोटर साइकिल से आ रहा था तो उसे बच्ची चिल्लाती हुई सड़क के पास मिली। जिसके कपड़ों में खून लगा था। उसने बेटी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। मेडीकल मुआयना में पीड़िता के शरीर में अनेक खरोंच व प्राइवेट पार्ट्स में चोट पाई गई। पुलिस ने अनुसंधान करते हुए दो दिनों में आरोपी की पहचान कर उसे 29 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया। विशिष्ट लोक अभियोजक रुपेन्द्र परिहार ने आरोपी द्वारा अपराध करना प्रमाणित करने के लिए 19 गवाहों के बयान कराए और 50 दस्तावेजी साक्ष्य पेश किए। उन्होंने आरोपी के कृत्य को देखते हुए उसे सख्त से सख्त सजा देने की पेशकश की। अदालत ने दोनों पक्षों की बहस सुनकर एवं दस्तावेजी साक्ष्यों का अवलोकन कर अभियुक्त सांवरलाल माली को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास एवं जुर्माना की सजा दी है। 

घृणित कृत्य नरमी का रुख नहीं अपना सकते
अदालत ने अपने आदेश में लिखा कि अभियुक्त द्वारा किए गए घृणित कृत्य को देखते उसके प्रति किसी प्रकार की नरमी का रुख नहीं अपनाया जा सकता है। उसका कृत्य गंभीर प्रकृति का अपराध है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव Loksabha Election 2024 : भाजपा में परिवार से दो टिकट, वसुंधरा का बेटा और विश्व राज की पत्नी लड़ रही चुनाव
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने पूर्व में तय किया था कि किसी भी लोकसभा सीट पर परिवारवाद के...
राजस्थान में गर्मी बढ़ते ही हीट वेव पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग  
अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत