डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हुए जॉश हेजलवुड

डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर हुए जॉश हेजलवुड

हेजलवुड ने पिछले तीन सालों में बार-बार चोटग्रस्त होने के कारण सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी हेजलवुड इस साल आईपीएल में भी सिर्फ तीन मैच ही खेल सके थे।

बेकनहम। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड एड़ी की चोट के कारण भारत के खिलाफ सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हो गये हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को यह जानकारी दी।

हेजलवुड की जगह माइकल नेसर को ऑस्ट्रेलिया की 15-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। सीए ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हे•ालवुड ने हालिया अभ्यास सत्रों में गेंदबाजी जरूर की है लेकिन वह अभी भी बाईं एड़ी और पेट की मांसपेशियों (साइड स्ट्रेन) की समस्या से जूझ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, जॉश को हरी झंडी दिखाई जा सकती थी लेकिन हम सिर्फ इस मुकाबले को ध्यान में रखते हुए अपने आगामी मैचों को नहीं भूल सकते।

उन्होंने कहा, माइकल ने काउंटी क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और यह जानते हुए कि वह (राष्ट्रीय टीम) के करीब रहेंगे, उन्होंने वहां खेलना जारी रखा और हम उन्हें (टीम के साथ जुडऩे के लिये) बुला सके। हम तेज गेंदबाजी समूह में जोडऩे के लिये एक अच्छे खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया को लंदन के द ओवल मैदान पर डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत से भिडऩे के बाद पांच मैचों की एशे•ा टेस्ट शृंखला में इंग्लैंड का सामना भी करना है, जिसकी शुरुआत 16 जून को बर्मिंघम के एजबैस्टन मैदान पर होगी। 

Read More Candidates Chess Tournament : 17 वर्षीय गुकेश ने इतिहास रचते हुए विश्व शतरंज का जीता खिताब

बेली ने कहा, इससे जॉश को एजबैस्टन में उतरने से पहले पर्याप्त तैयारी का समय मिलेगा। करीब सात हफ्तों में छह टेस्ट खेलने के लिये हमें अपने सभी तेज गेंदबाजों की जरूरत होगी।

Read More मुंबई इंडियंस की बस जाम में फंसी, फैन ने मदद कर निकलवाया

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्र्यू मैकडॉनल्ड ने कहा कि जहां उनकी टीम डब्ल्यूटीसी खिताब जीतने के लिये तत्पर है, वहीं वह अपने तेज गेंदबाजों को जोखिम में भी नहीं डाल सकते।

Read More सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

मैकडॉनल्ड ने संवाददाताओं से कहा, बेशक हमने (आगामी मैचों पर) विचार किया। हम ज्यादा आगे नहीं बढ़ सकते। हमें डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना है जिसके लिये हम उत्साहित हैं। लेकिन हमें उसके बाद अपना ध्यान इंग्लैंड और एशेज की तरफ़ भी मोडऩा है।

उन्होंने कहा, इसके लिये बहुत कम समय मिलने वाला है, लेकिन हम इसके आदी हैं। हम हमेशा प्रबंधन को लेकर विचार करेंगे। मैं कहूंगा कि हमारे तेज गेंदबाजों में बदलाव होते रहेंगे।

नेसर पहले से ही इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमोर्गन के लिये खेल रहे हैं जहां उन्होंने 25.63 की औसत से 19 विकेट चटकाये हैं। 

उल्लेखनीय है कि हेजलवुड ने पिछले तीन सालों में बार-बार चोटग्रस्त होने के कारण सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी हेजलवुड इस साल आईपीएल में भी सिर्फ तीन मैच ही खेल सके थे।

ऑस्ट्रेलिया टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नेथन लायन, टॉड मर्फी, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव , जयदेव उनादकट। 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत