शांति, सद्भाव और भाईचारा ही विकास के आधार - गहलोत

प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए कोई कमी नहीं रखी जा रही

शांति, सद्भाव और भाईचारा ही विकास के आधार - गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़कतंत्र, बिजली, कृषि तथा सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्रों मेें निरंतर महत्वपूर्ण फैसलें लिए हैं।

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़कतंत्र, बिजली, कृषि तथा सामाजिक सुरक्षा के क्षेत्रों मेें निरंतर महत्वपूर्ण फैसलें लिए हैं।गहलोत गुरूवार को मुख्यमंत्री निवास पर रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आए प्रतिनिधि मण्डल को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए कोई कमी नहीं रखी जा रही है। शांति, सद्भाव और भाईचारा ही विकास के आधार हैं, इसलिए प्रदेश में साम्प्रदायिक सौहार्द्र एवं एकजुटता बनाए रखने के लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत हैै।

उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में महंगाई राहत कैम्प लगाए जा रहे हैं, इससे आमजन पर महंगाई का बोझ कम हुआ है। उन्होंने कहा कि इन शिविरों के माध्यम से 10 योजनाओं के द्वारा लोगों को अधिकतम राहत पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को 500 रुपए में गैस सिलेण्डर, 25 लाख रुपए तक का नि:शुल्क इलाज, न्यूनतम 1000 रुपए पेंशन, दुधारू पशुओं का बीमा, अन्नपूर्णा फूड किट, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना तथा घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 100 यूनिट प्रतिमाह बिजली नि:शुल्क, 200 यूनिट बिजली तक सभी सरचार्ज हटाने एवं कृषि उपभोक्ताओं के लिए प्रतिमाह 2000 यूनिट बिजली नि:शुल्क दिए जाने जैसी योजनाएं लागू की गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है।

प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने मेवात क्षेत्रीय विकास बोर्ड के बजट को 25 करोड़ से बढ़ाकर 40 करोड़ रुपए करने, मेवात आवासीय बालिका विद्यालय को सीनियर सैकण्डरी में क्रमोन्नत करने तथा मेवात क्षेत्र के विकास के लिए की गई जनकल्याणकारी घोषणाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अलवर के गोविन्दगढ़ तहसील के निवासी आकिप खान को भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन होने पर बधाई दी। 

Read More ऑफिस में घुस महिला कर्मचारी से लूट ले गए 15 लाख रुपए 

 

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें