भरतपुर: सांसद रंजीता कोली के काफिले पर बदमाशों ने किया हमला, बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरा

भरतपुर: सांसद रंजीता कोली के काफिले पर बदमाशों ने किया हमला, बीजेपी ने गहलोत सरकार को घेरा

भरतपुर से भाजपा सांसद रंजीता कोली पर बदमाशों ने हमला कर दिया। कोली एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर अपने आवास लौट रही थी।

जयपुर। भरतपुर से भाजपा सांसद रंजीता कोली के काफिले पर गुरुवार आधी रात बदमाशों ने हमला कर दिया। सांसद रंजीता कोली देर रात एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करके अपने घर लौट रही थीं, इस दौरान रास्ते में कुछ बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया। भाजपा सांसद कोली इस हमले में बेहोश हो गईं। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, बाद में उनकी हालत ठीक होने पर वह सर्किट हाउस आ गई। भाजपा सांसद ने कुछ दिन पहले ही कोरोना के आंकड़े छुपाने को लेकर राज्य सरकार को कटघरे में खड़ा किया था। घटना के बाद सांसद रंजीता कोली के ट्विटर पर बताया गया कि भरतपुर के आरबीएम अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद सांसद सीएचसी वैर का निरीक्षण करने जा रहीं थी। तब उनके काफिले पर धरसोनी गांव के समीप हथियार बंद बदमाशों द्वारा हमला किया गया। हमला इतना भयावय था की सांसद बेहोश हो गईं। पुलिस से संपर्क किया गया परंतु पुलिस को घटनास्थल तक पहुंचने में 45 मिनट लग गए, भरतपुर जिला कलेक्टर को निरंतर फोन करने के बाद भी उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया।

भाजपा ने सांसद रंजीता कोली पर हमले की कड़ी निंदा की
भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने सांसद रंजीता कोली पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर राजस्थान को अपराधों की राजधानी बना देने का आरोप लगाया तथा इस मामले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वसुंधरा राजे ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि राजस्थान सरकार की बदहाल कानून-व्यवस्था का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है कि सांसद तक सुरक्षित नहीं है। आम आदमी का क्या हाल होगा आप अनुमान लगा सकते हैं। कोरोना काल में समर्पण भाव से जनता की सेवा में जुटी सांसद रंजीता कोली पर हुए जानलेवा हमले की वह कड़ी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में महिला सुरक्षा के दावे कर भले ही अपनी पीठ खुद ही थपथपायें, पर सच्चाई तो यही है कि यहां राजनीतिक संरक्षण में अराजकता ने पांव पसार लिए है। अपराधियों के आगे इस सरकार ने घुटने टेक दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलवाएं ताकि आमजन का सरकार एवं पुलिस पर विश्वास कायम हो सके। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह याद रखे, हमने राजस्थान को शांत प्रदेश बनाकर आपको सौंपा था, जिसे आप अपराधियों का प्रदेश मत बनाओ। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि कल रात भरतपुर के वैर सीएचसी का औचक दौरा करने जा रही सांसद रंजीता कोली पर हमला हुआ है। एक तरफ़ रोटी मांगती महिला की अस्मत सुरक्षित नहीं, दूसरी तरफ़ जनप्रतिनिधि पर क़ातिलाना हमला। अशोक गहलोत जी आपने राजस्थान को अपराधों की राजधानी बना दिया है, आप सत्ता में बने रहने का हक़ खो चुके हैं। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि भरतपुर में सतत सेवाकार्यों में जुटी सांसद रंजीता कोली पर हुआ कायरतापूर्ण हमला निंदनीय है। सोचिए यदि प्रदेश में महिला सांसद की सुरक्षा का ये हाल है तो पूरे प्रदेश की महिलाएं कितनी असुरक्षित होंगी।

 

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि भरतपुर में स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण कर रहीं सांसद रंजीता कोली पर प्राणघातक हमला निंदनीय एवं राज्य की लचर कानून व्यवस्था का जीता-जागता प्रमाण है। राज्य में अब निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं है जिससे जर्जर कानून व्यवस्था की स्थिति स्वतः ही दिख रही है। राठौड़ ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताते हुए कहा कि इस हमले से यह सिद्ध हो गया कि भरतपुर जिले के अंदर अव्यवस्थाओं के खिलाफ कोई आवाज उठाएगा तो प्रशासन की शह पर उन पर हमला होगा। सांसद पर हमला हो जाए, जिला कलेक्टर फोन नहीं उठाए और पुलिस अधिकारी संज्ञान नहीं ले, इससे बड़ा दुर्भाग्य नहीं हो सकता। दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने मांग की कि सांसद पर हमला क्यों हुआ इसकी जांच की जानी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश  जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
राजधानी जयपुर में दोपहर तीन बजे तेज आंधी और हल्की बारिश दर्ज की गई..बीकानेर शहर के बाहरी इलाके में कुछ...
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव