राजसमंद में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 25 की कारों के काफिले के साथ बड़े कारोबारी के माइंस व घर पर दबिश

कर्मचारियों के आवास पर रेड डाली गई

राजसमंद में आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 25 की कारों के काफिले के साथ बड़े कारोबारी के माइंस व घर पर दबिश

मार्बल व ग्रेनाइट के लिए देश के बड़े कारोबारी के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापेमारे की कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम 25 कारों के काफिले के साथ देवगढ़ पहुंची, जहां कंपनी के बड़े अधिकारी व कर्मचारियों के आवास पर रेड डाली गई।

राजसमंद। मार्बल व ग्रेनाइट के लिए देश के बड़े कारोबारी के यहां आयकर विभाग की टीम ने छापेमारे की कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम 25 कारों के काफिले के साथ देवगढ़ पहुंची, जहां कंपनी के बड़े अधिकारी व कर्मचारियों के आवास पर रेड डाली गई। इसके अलावा किशनगढ़, अजमेर व उदयपुर में स्थित आवास पर भी दबिश देकर सर्च किया जा रहा है। फिलहाल आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है और क्षेत्र के अन्य कारोबारियों में भी हडक़ंप मच गया। जानकारी के अनुसार देवगढ़ के पास कुन्दवा पंचायत के कोटड़ा स्थित माइंस के साथ देवगढ़ में याशिका ग्रेनाईट के मालिक राजेंद्र यादव, साझेदार कैलाश मेहता सहित कर्मचारियों के आवास पर भी रेड डाली गई है। आयकर विभाग को लाखों रुपए के टैक्स चोरी की सूचना मिलने पर यह कार्रवाई की गई है। बताया कि कोटड़ा में माइंस, देवगढ़ व आस पास क्षेत्र में रहने वाले कंपनी के बड़े कर्मचारियों के घर पर भी जांच की जा रही है।

आयकर विभाग की टीम 25 कारों के काफिले के साथ देवगढ़ पहुंची, जहां अल सुबह 6 बजे ही सभी कर्मचारियों के घर छापा डाला है। इसके अलावा एक दर्जन कारों का काफिला कोटड़ा पहुंचा, जहां भी सर्च शुरू कर दिया है। फिलहाल आयकर विभाग की टीम की जांच जारी है और सर्च पूरा होने के बाद ही टैक्स चोरी का खुलासा किया जाएगा। इस कार्रवाई के बाद देवगढ़, कोटड़ा के साथ क्षेत्र के सभी ग्रेनाईट व अन्य कारोबारियों में भी हडक़ंप मच गया है। बताया कि याशिका ग्रुप के मालिक के अजमेर व किशनगढ़ आवास पर भी आयकर विभाग की टीम द्वारा छापामार कर सर्च किया जा रहा है।

मगरा क्षेत्र में सबसे बड़ा कारोबारी
याशिका ग्रुप को मगरा क्षेत्र का सबसे बड़ा माइंस ग्रुप माना जाता है। इस माइंस का ग्रेनाईट खरीदने के लिए कारोबारियों को अग्रिम बुकिंग करवानी पड़ती है, तब भी वहां का पत्थर मिलना मुश्किल है। कुन्दवा, पारड़ी सहित आस-पास के इलाके में अब दर्जनों माइंस हो गई है। क्षेत्र में सबसे बड़ी माइंस याशिका ग्रुप की ही है।

समाजसेवा में भी ग्रुप रहा अग्रणी
याशिका ग्रुप देवगढ़ क्षेत्र में सामाजिक क्षेत्र के कार्यों में भी हमेशा अग्रणी रहा है। कोटड़ा सेे देवगढ़ तक सडक़ किनारे सघन पौधरोपण की बड़ी मुहिम शुरू की है। कोरोना काल में भी याशिका ग्रुप द्वारा क्षेत्र में आमजन के लिए भोजन के पैकेट का प्रबंध किया, जिसकी प्रशासन द्वारा प्रशंसा की गई।

Read More ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 

 

Read More बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले

Read More लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार

 

Read More बढ़ते तापमान के साथ मच्छर सक्रिय, मलेरिया का खतरा बढ़ा, जनवरी से अब तक 116 मरीज मिले

Read More लोगों को डराने के लिए खरीदे हथियार, 2 बदमाश गिरफ्तार

Post Comment

Comment List

Latest News