ICC World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ट्रैविस हेड को हुआ फ्रैक्चर

विश्व कप में खेलने के लिए समय पर फिट होंगे या नहीं यह कहना अभी मुश्किल

ICC World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ट्रैविस हेड को हुआ फ्रैक्चर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में गेराल्ड की एक खतरनाक तरीके से उठी एक शॉर्ट गेंद लगने से हेड के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया।

केप टाउन। विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है जब उसके सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) सीरीज के चौथे मुकाबले में घायल हो गए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में गेराल्ड की एक खतरनाक तरीके से उठी एक शॉर्ट गेंद लगने से हेड के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विश्व कप में खेलने के लिए समय पर फिट होंगे या नहीं यह कहना अभी मुश्किल है।

मैकडॉनल्ड्स ने आईसीसी के हवाले से कहा, '' यह एक फ्रैक्चर है। यह कितना गंभीर है और उन्हें ठीक होने में कितना समय लगेगा, इसका पता स्कैन के बाद लगेगा। मुझे लगता है कि ट्रैविस हेड के बारे में विस्तार से तभी बताया जा सकता है जब वह स्कैन के लिए जाएंगे। मैं कोई डॉक्टर नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह चोट ज्यादा है। विश्व कप नजदीक आ रहा है और ऐसे में यह होना बेहद दुखद है।"

हेड को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक 15-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है और 29 वर्षीय खिलाड़ी को आठ अक्टूबर को चेन्नई में मेजबान भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने टीम के शुरुआती मैच के लिए फिट होने के लिए अब कड़ी मेहनत का सामना करना पड़ेगा।

Read More भारतीय निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को मिलेगा ओलंपिक ऑर्डर सम्मान

विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों को टूर्नामेंट के लिए अपनी अंतिम 15-खिलाड़ियों की टीम आईसीसी को सौंपने के लिए 28 सितंबर तक का समय दिया गया है और उस तारीख के बाद कार्यक्रम आयोजकों की अनुमति से ही बदलाव किए जा सकते हैं। यदि हेड को बाहर कर दिया जाता है तो ऑस्ट्रेलिया के पास उनकी जगह लेने के लिए मार्नस लाबुशेन और हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर टिम डेविड जैसे विकल्प मौजूद होंगे।

Read More नीरज चोपड़ा सहित 24 सैन्य एथलीट करेंगे ओलंपिक में प्रदर्शन, 2 महिलाएं भी है शामिल

Post Comment

Comment List

Latest News

सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
राजस्थान में भजनलाल शर्मा सरकार के मंत्रिमंडल में भी अब जल्द ही फेरबदल होगा। पिछले सात महीने के रिपोर्ट कार्ड...
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श