ICC World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ट्रैविस हेड को हुआ फ्रैक्चर

विश्व कप में खेलने के लिए समय पर फिट होंगे या नहीं यह कहना अभी मुश्किल

ICC World Cup से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ट्रैविस हेड को हुआ फ्रैक्चर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में गेराल्ड की एक खतरनाक तरीके से उठी एक शॉर्ट गेंद लगने से हेड के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया।

केप टाउन। विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है जब उसके सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय (वनडे) सीरीज के चौथे मुकाबले में घायल हो गए।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही मौजूदा सीरीज के चौथे वनडे में गेराल्ड की एक खतरनाक तरीके से उठी एक शॉर्ट गेंद लगने से हेड के बाएं हाथ में फ्रैक्चर हो गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विश्व कप में खेलने के लिए समय पर फिट होंगे या नहीं यह कहना अभी मुश्किल है।

मैकडॉनल्ड्स ने आईसीसी के हवाले से कहा, '' यह एक फ्रैक्चर है। यह कितना गंभीर है और उन्हें ठीक होने में कितना समय लगेगा, इसका पता स्कैन के बाद लगेगा। मुझे लगता है कि ट्रैविस हेड के बारे में विस्तार से तभी बताया जा सकता है जब वह स्कैन के लिए जाएंगे। मैं कोई डॉक्टर नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि यह चोट ज्यादा है। विश्व कप नजदीक आ रहा है और ऐसे में यह होना बेहद दुखद है।"

हेड को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक 15-खिलाड़ियों की टीम में शामिल किया गया है और 29 वर्षीय खिलाड़ी को आठ अक्टूबर को चेन्नई में मेजबान भारत के खिलाफ टूर्नामेंट के अपने टीम के शुरुआती मैच के लिए फिट होने के लिए अब कड़ी मेहनत का सामना करना पड़ेगा।

Read More सीन विलियम्स ने टी-20  क्रिकेट से लिया संन्यास

विश्व कप में प्रतिस्पर्धा करने वाली टीमों को टूर्नामेंट के लिए अपनी अंतिम 15-खिलाड़ियों की टीम आईसीसी को सौंपने के लिए 28 सितंबर तक का समय दिया गया है और उस तारीख के बाद कार्यक्रम आयोजकों की अनुमति से ही बदलाव किए जा सकते हैं। यदि हेड को बाहर कर दिया जाता है तो ऑस्ट्रेलिया के पास उनकी जगह लेने के लिए मार्नस लाबुशेन और हार्ड-हिटिंग ऑलराउंडर टिम डेविड जैसे विकल्प मौजूद होंगे।

Read More एडहॉक कमेटी को अनुदान राशि जारी नहीं कर रहा बीसीसीआई, आरसीए के चुनाव जल्द नहीं हुए तो घरेलू क्रिकेट संकट में होगी

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग