गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई फैसलों पर लगेगी मुहर

EWS को अधिकतम आयु सीमा में छूट के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी

गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई फैसलों पर लगेगी मुहर

कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लग सकती है। इसमें अनाथ बच्चों से जुड़े नियम में संशोधन, कर्मा बाई महिला ITI को लेकर एजेंडे पर भी विचार संभव, विभिन्न समाजों को भूखंड आवंटन से जुड़े प्रस्ताव पर मुहर लगेगी।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता आज दो बजे सीएमआर पर कैबिनेट की बैठक होगी। इसके बाद दोपहर 3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। कैबिनेट मीटिंग में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लग सकती है। इसमें अनाथ बच्चों से जुड़े नियम में संशोधन, कर्मा बाई महिला ITI को लेकर एजेंडे पर भी विचार संभव, विभिन्न समाजों को भूखंड आवंटन से जुड़े प्रस्ताव पर मुहर लगेगी। आर्मी को मैन्यूवर रेंज की स्थापना के लिए भूमि आवंटन, नावां के पास ठठाना मीठड़ी के पास रेलवे को भूमि आवंटन करने, राजीव गांधी क्षेत्रीय प्राकृतिक संग्रहालय सवाईमाधोपुर में भू-आवंटन, जुराठड़ा में जीएसएस के लिए जमीन आवंटन के प्रस्ताव पर चर्चा होगी। माटी कला बोर्ड का नाम श्री यादे माटी कला बोर्ड होगा। EWS को अधिकतम आयु सीमा में छूट के प्रस्ताव पर मुहर लगेगी। पुरुष अभ्यर्थी को 5 और महिला को 10 साल तक की छूट मिलेगी। खनन पट्टों के लाइसेंस से जुड़े प्रस्ताव, राजस्थान ग्रामीण विकास राज्य सेवा नियम में संशोधन, फिजियोथैरेपिस्ट संवर्ग में योग्यता से जुड़ा संशोधन का प्रस्ताव, एसएस पारीक कॉलेज को प्रतापनगर में भूमि आवंटन प्रस्ताव, पदमपुरा में मानव कल्याण सेवा आश्रम संस्थान को भू आवंटन, जोधपुर में राज्य क्रीडा संस्थान की गवर्निंग बॉडी के गठन से जुड़ा प्रस्ताव, RDPL को राज्य सरकार के नियंत्रण में संचालित करने का प्रस्ताव पारित  होगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

आज का 'राशिफल' आज का 'राशिफल'
दिन मिलाजुला रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा, परिवार के साथ समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास में...
राजस्थान विधानसभा में दो अगस्त तक का काम-काज तय
सात महीने के रिपोर्ट कार्ड से तय होगा, मंत्री बने रहेंगे या नहीं
रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!