हनुमानगढ़ में दुष्कर्म पीड़िता को फांसी लगाने के लिए होना पड़ा मजबूर, प्रदेश के लिए शर्मनाक: राठौड़

हनुमानगढ़ में दुष्कर्म पीड़िता को फांसी लगाने के लिए होना पड़ा मजबूर, प्रदेश के लिए शर्मनाक: राठौड़

राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस प्रशासन की संवेदनहीनता के कारण न्याय नहीं मिलने से दुःखी होकर हनुमानगढ़ जिले में दुष्कर्म पीड़िता को फांसी लगाने को मजबूर होना पड़े तो इससे बड़े शर्म की बात और क्या होगी।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि पुलिस प्रशासन की संवेदनहीनता के कारण न्याय नहीं मिलने से दुःखी होकर हनुमानगढ़ जिले में दुष्कर्म पीड़िता को फांसी लगाने को मजबूर होना पड़े तो इससे बड़े शर्म की बात और क्या होगी। 17 दिन पूर्व एसपी कार्यालय के बाहर पीड़िता ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया था, इसके बावजूद भी पुलिस के आला अधिकारियों ने मामले की गंभीरता पर ध्यान नहीं दिया। जिस वजह से लचर कानून व्यवस्था के समक्ष न्याय की आस में पीड़िता को दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर होना पड़ा और अंत में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार में महिलाओं के साथ हैवानियत की घटनाएं लगातार घटनाएं सामने आ रही है। दर्जनभर से ज्यादा मामले ऐसे हैं जिसमें पीड़िताओं को न्याय नहीं मिलने की आस में अपनी जान गंवानी पड़ी है। राजस्थान में एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरता है जब प्रदेश में कहीं ना कहीं महिलाओं के साथ दरिंदगी की खबरें सामने ना आती हो। रोजाना करीब 17 अबलाओं की इज्जत तार-तार होती है लेकिन गृह विभाग के मुखिया अशोक गहलोत जो राजस्थान के मुख्यमंत्री भी है, उन्हें सिर्फ चुनाव की चिंता है बहन-बेटियों की नहीं।

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति इतनी विकराल हो चुकी है कि अनिवार्य एफआईआर का खोखला दावा करने वाली गहलोत सरकार के जंगलराज में महिला से दुष्कर्म जैसे मामलों में भी पुलिस प्रशासन गंभीरता नहीं बरतते हुए आरोपी के पक्षकार की भूमिका में काम करता है। थानों में महिलाओं से रिश्वत के रूप मे अस्मत मांगी जाती है। 

राठौड़ ने कहा कि एनसीआरबी के आंकड़ों में राजस्थान दुष्कर्म के मामलों में देशभर में पहले पायदान पर है। प्रदेश में भीलवाड़ा में विवाहिता का अपहरण कर गैंगरेप, कोटड़ी में कोयले की भट्टी में नाबालिग से रेप के बाद उसे जिंदा जलाना, करौली में युवती पर एसिड अटैक करके हत्या और बीकानेर के खाजूवाला में युवती के साथ 2 पुलिसकर्मियों द्वारा गैंगरेप कर हत्या करने जैसी कई घटनाएं हो चुकी है।

Read More नीट को लेकर सरकार के पास कोई जवाब नहीं, वह इस पर पर्दा डालने की कर रही है कोशिश : पायलट

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में