दुबई से लाया 12.46 किलो सोना पांच किमी पीछा करके पकड़ा, 6 गिरफ्तार

दुबई से लाया 12.46 किलो सोना पांच किमी पीछा करके पकड़ा, 6 गिरफ्तार

दुबई से लाया 12.46 किलो सोना पांच किमी पीछा करके पकड़ा, 6 गिरफ्तार

करीब पांच किलोमीटर तक पीछा कर पुलिस टीम ने तस्करों को पकड़ लिया। इनके कब्जे से 12 किलो 467 ग्राम सोना और दो वाहन जब्त किए गए हैं।

जयपुर। दुबई से सोना लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तस्करों को सीएसटी टीम के दो इंस्पेक्टर अनिल यादव और मनीष शर्मा ने अपनी टीम के साथ मिलकर पकड़ लिया। तस्कर पुलिस की गाड़ियों को देखकर अपनी गाड़ियों से भागने लगे। पुलिस टीमों ने करीब आधा घंटा पीछा करके तस्करों और उनके साथियों को दबोच लिया। पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने एक श्वान को भी कुचल दिया। करीब पांच किलोमीटर तक पीछा कर पुलिस टीम ने तस्करों को पकड़ लिया। इनके कब्जे से 12 किलो 467 ग्राम सोना और दो वाहन जब्त किए गए हैं। जब्त सोने की कीमत करीब आठ करोड़ रुपए बताई जा रही है। तस्करों को टीम ने धारा 151 में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नंदलाल और मोहम्मद अयूब दुबई से सोना लेकर आए थे। पकड़ा गया सोना 24 कैरेट शुद्ध है। टीम ने इन्हें जवाहर सर्किल थाने को सौंप दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में जिशान अली (33) मुक्ता प्रसाद बीकानेर, नंद लाल (25) लक्ष्मणगढ़ सीकर, सोहन सिंह भाटी (29) मुक्ता प्रसाद बीकानेर, इरफान खान (32) कोतवाली सीकर, मोहम्मद अयूब (48) सदर सीकर और खलील खान (32) कोतवाली सीकर के रहने वाले हैं। पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जयपुर शहर में अवैध सोने की तस्करी की बढ़ती वारदातों को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) कैलाश चन्द्र बिश्नोई के निर्देशन में टीम गठित की गई है। 

ऐसे आए पकड़ में
दुबई से जयपुर आने वाली फ्लाइट में सोना लेकर नंदलाल और मोहम्मद आ रहे थे। सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे ये जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पर इन्हें लेने के लिए पहले से दो स्कॉर्पियो खड़ी थी। सीआई अनिल यादव और मनीष शर्मा ने पहले से एयरपोर्ट के एग्जिट गेट पर सिविल डेÑस में सीएसटी टीम के सिपाही लगा दिए। वहीं गाड़ियों में भी पुलिसकर्मी तैनात थे। जैसे ही तस्कर सोना लेकर अपने साथियों के साथ गाड़ी में बैठकर निकले तो इनका पीछा शुरू कर दिया। करीब आधा घंटे के बाद इन्होंने सोना लेकर आए दो लोगों समेत छह लोगों को पकड़ लिया। 

यह हुए खुलासे
गिरफ्तार नंदलाल मूलत: सीकर का रहने वाला है और सोने की तस्करी करता है। नंदलाल ने पूछताछ में बताया कि वह दुबई से सोने को छुपा कर लाया था और जिशान अली व सोहन सिंह उसे लेने के लिए एयरपोर्ट आए थे। वहीं मोहम्मद अयूब ने कबूल किया कि वह शारजाहां दुबई से इस सोने को छुपा कर लाया था और खलील खान व इरफान उसे लेने के लिए एयरपोर्ट आए थे।

 

Read More अगली पीढ़ी को भी दिखाना है विरासत : दीया 

Tags: caught

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में