दुबई से लाया 12.46 किलो सोना पांच किमी पीछा करके पकड़ा, 6 गिरफ्तार

दुबई से लाया 12.46 किलो सोना पांच किमी पीछा करके पकड़ा, 6 गिरफ्तार

दुबई से लाया 12.46 किलो सोना पांच किमी पीछा करके पकड़ा, 6 गिरफ्तार

करीब पांच किलोमीटर तक पीछा कर पुलिस टीम ने तस्करों को पकड़ लिया। इनके कब्जे से 12 किलो 467 ग्राम सोना और दो वाहन जब्त किए गए हैं।

जयपुर। दुबई से सोना लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे तस्करों को सीएसटी टीम के दो इंस्पेक्टर अनिल यादव और मनीष शर्मा ने अपनी टीम के साथ मिलकर पकड़ लिया। तस्कर पुलिस की गाड़ियों को देखकर अपनी गाड़ियों से भागने लगे। पुलिस टीमों ने करीब आधा घंटा पीछा करके तस्करों और उनके साथियों को दबोच लिया। पुलिस से बचने के लिए तस्करों ने एक श्वान को भी कुचल दिया। करीब पांच किलोमीटर तक पीछा कर पुलिस टीम ने तस्करों को पकड़ लिया। इनके कब्जे से 12 किलो 467 ग्राम सोना और दो वाहन जब्त किए गए हैं। जब्त सोने की कीमत करीब आठ करोड़ रुपए बताई जा रही है। तस्करों को टीम ने धारा 151 में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नंदलाल और मोहम्मद अयूब दुबई से सोना लेकर आए थे। पकड़ा गया सोना 24 कैरेट शुद्ध है। टीम ने इन्हें जवाहर सर्किल थाने को सौंप दिया है। गिरफ्तार आरोपियों में जिशान अली (33) मुक्ता प्रसाद बीकानेर, नंद लाल (25) लक्ष्मणगढ़ सीकर, सोहन सिंह भाटी (29) मुक्ता प्रसाद बीकानेर, इरफान खान (32) कोतवाली सीकर, मोहम्मद अयूब (48) सदर सीकर और खलील खान (32) कोतवाली सीकर के रहने वाले हैं। पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि जयपुर शहर में अवैध सोने की तस्करी की बढ़ती वारदातों को रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (प्रथम) कैलाश चन्द्र बिश्नोई के निर्देशन में टीम गठित की गई है। 

ऐसे आए पकड़ में
दुबई से जयपुर आने वाली फ्लाइट में सोना लेकर नंदलाल और मोहम्मद आ रहे थे। सोमवार तड़के करीब साढ़े चार बजे ये जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पर इन्हें लेने के लिए पहले से दो स्कॉर्पियो खड़ी थी। सीआई अनिल यादव और मनीष शर्मा ने पहले से एयरपोर्ट के एग्जिट गेट पर सिविल डेÑस में सीएसटी टीम के सिपाही लगा दिए। वहीं गाड़ियों में भी पुलिसकर्मी तैनात थे। जैसे ही तस्कर सोना लेकर अपने साथियों के साथ गाड़ी में बैठकर निकले तो इनका पीछा शुरू कर दिया। करीब आधा घंटे के बाद इन्होंने सोना लेकर आए दो लोगों समेत छह लोगों को पकड़ लिया। 

यह हुए खुलासे
गिरफ्तार नंदलाल मूलत: सीकर का रहने वाला है और सोने की तस्करी करता है। नंदलाल ने पूछताछ में बताया कि वह दुबई से सोने को छुपा कर लाया था और जिशान अली व सोहन सिंह उसे लेने के लिए एयरपोर्ट आए थे। वहीं मोहम्मद अयूब ने कबूल किया कि वह शारजाहां दुबई से इस सोने को छुपा कर लाया था और खलील खान व इरफान उसे लेने के लिए एयरपोर्ट आए थे।

 

Read More VHP ने तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले की निंदा की, आतंकवाद का पुतला फूंका

Tags: caught

Post Comment

Comment List

Latest News

Single Use Plastic Seizure Campaign: 1 लाख 35 हजार रूपये से अधिक जुर्माने के साथ 109 किलो से अधिक प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त Single Use Plastic Seizure Campaign: 1 लाख 35 हजार रूपये से अधिक जुर्माने के साथ 109 किलो से अधिक प्रतिबंधित सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त
नगर निगम ग्रेटर द्वारा पांच दिवसीय 6 से 10 जून तक सिंगल यूज प्लास्टिक जप्ती अभियान चलाया गया। जिसके अन्तर्गत...
निर्मला सीतारमण लगातार 7वां बजट पेश कर बनाएगी रिकॉर्ड, देश की पहली पूर्णकालिक वित्त मंत्री होगी
अप्रैल की तुलना में मई में खुदरा महंगाई में मामूली राहत
RPA में ‘'क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन में फॉरेंसिक्स‘' की भूमिका पर होगा सेमिनार
जयपुर योग महोत्सव-2024 : तीसरे दिन 500 योग साधकों ने किया योग
पाली में कांस्टेबल ने थाने में खुद को मारी गोली, पत्नी से चल रहा था विवाद
एम्स अस्पताल में कराया मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम, पांच सूत्रीय मांगे रखी