यूनियन बैंक के सहायक प्रबंधक पर एक करोड़ का फ्रॉड करने का आरोप

स्क्रूटनी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

यूनियन बैंक के सहायक प्रबंधक पर एक करोड़ का फ्रॉड करने का आरोप

रिश्तेदारों व परिचितों के नाम जारी किए फर्जी क्रेडिट कार्ड

जोधपुर। शहर की यूनियन बैंक की दो शाखाओं में सहायक प्रबंधक की ओर से एक करोड़ का घोटाला करने का मामला सामने आया है। मुख्य प्रबंधक को जानकारी मिलने पर इस बारे में शास्त्रीनगर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दी गई। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है।
शास्त्रीनगर थानाधिकारी शफीक मोहम्मद ने बताया, मुख्य प्रबंधक यूनियन बैंक के सोजती गेट शाखा के चेतन प्रकाश कुमावत की तरफ से रिपोर्ट दी गई है जिसमें आरोप हैं, कि उनकी बैंक में सहायक प्रबंधक आकाश वर्मा लगा हुआ था। हाल में पता लगा कि बैंक में बकाया राशियां समय पर जमा नहीं हो पा रही है। तब स्कू्रटनी रिपोर्ट तैयार करवाई गई। जिसमें पता लगा, कि सहायक प्रबंधक आकाश वर्मा अपने रिश्तेदारों व परिचितों के नाम से फर्जी तरीके से क्रेडिट कार्ड जारी कर राशि उठाई ली है। 

पैसा शेयर बाजार में लगाया
इस बारे में जब सहायक प्रबंधक आकाश वर्मा से अधिकारियों ने बात की तो पता लगा, कि उसने गबन का पैसा शेयर बाजार में लगाया था। इससे पहले भी वह शेयर बाजार में पैसा लगा चुका था और 60 लाख का नुकसान हो गया था, जिसकी भरपाई की जानी थी। रिपोर्ट के अनुसार साथ काम करने वाला आकाश वर्मा परिवादी मुख्य प्रबंधक चेतन प्रकाश के साथ क्रेडिट कार्ड एवं खुदरा लोन का काम देखता था। गबन यूनियन बैंक की दो शाखाओं पर किया है। सहायक प्रबंधक अप्रैल 2023 से जोधपुर की सोजती गेट ब्रांच में असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत था।

Post Comment

Comment List

Latest News