ओवरब्रिज से मल्हारगंज तक सड़क नहीं, वाहन चालक परेशान

सड़क पर हो रहे जानलेवा गड्ढे, हादसों का खतरा

ओवरब्रिज से मल्हारगंज तक सड़क नहीं, वाहन चालक परेशान

लोगों को परेशानी को देखते हुए पीडब्ल्यूडी द्वारा शनिवार को मार्ग को सुधारने का कार्य शुरू किया गया।

चौमहला। रेलवे ओवर ब्रिज से मल्हारगंज बाय पास  मार्ग पर सड़क नहीं होने से वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना करना पड़ रहा है। मार्ग पर जगह जगह गहरे गड्डे ही गड्ढे हो रहे है। कभी भी यहा हादसा हो सकता है। कस्बे के मध्य स्थित चौमहला गंगधार पर रेलवे फाटक 32 पर मरम्मत का कार्य चलने के कारण शनिवार रविवार को यह फाटक दो दिन के लिए पूर्ण रूप से बंद है जिस कारण वाहन चालक विलावली के पास से रेलवे ओवर ब्रिज से मल्हारगंज होकर गुजर रहे है, विलावली से ओवर ब्रिज तक एक तरफ डामरीकरण कर दिया है लेकिन ओवर ब्रिज से मल्हारगंज तक साढ़े तीन किमी मार्ग कच्चा है जिसमे गड्डे ही गड्डे हो रहे है जिस कारण वाहन चालकों को निकलने में काफी परेशानी हो रही है। शुक्रवार को तेज बरसात होने के कारण गड्डे में पानी ही पानी हो रहा है। साथ ही कीचड़ व फिसलन हो रही है, कभी भी यहा हादसा हो सकता है। लोगों को परेशानी को देखते हुए पीडब्ल्यूडी द्वारा शनिवार को मार्ग को सुधारने का कार्य शुरू किया गया। राज्य सरकार द्वारा बजट में इस साढ़े तीन किमी सीसी सड़क की स्वीकृति जारी कर दी गई थी, लेकिन सार्वजनिक निर्माण द्वारा अभी तक सड़क का निर्माण नही करवाया, जिस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। राज्य सरकार द्वारा बजट में जिले की पांच महत्वपूर्ण सड़क में इसे स्वीकृत किया गया था। मल्हारगंज से विलावली होकर रापाखेड़ी तक 18 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी की गई थी। शीघ्र की चौमहला कस्बे के मध्य स्थित रेलवे फाटक 32 पर अंडर पास का निर्माण शुरू होना है जिसकी रेलवे द्वारा तैयारिया पूरी कर ली गई है,शनिवार रविवार को फाटक बंद रख कार्य करना यह भी अंडर पास की श्रंखला में ही है, अंडर पास का कार्य दिसंबर माह में शुरू होना प्रस्तावित है यह फाटक कभी भी स्थाई रूप से बंद हो सकती है। इस स्थिति में सभी छोटे बड़े वाहन ओवर ब्रिज से ही गुजरेंगे तब सड़क नही होने से वाहन चालकों को और परेशानी होगी, भारी लोडेड ट्रक केसे गुजरेंगे ?

इनका कहना है
आम लोगों की परेशानी को देखते हुए पीडब्ल्यूडी को मार्ग को सही करने के निर्देश दिए गए। 
- दिनेश कुमार मीणा, उपखंड अधिकारी गंगधार

ओवर ब्रिज से मल्हारगंज तक के मार्ग को अस्थाई रूप से शनिवार को मरम्मत कराई गई तथा गड्डो में भराव किया गया। मार्ग को सही किया जा रहा है, जहां आवश्यकता थी, वहां मटेरियल डाला गया। मल्हारगंज से ओवर ब्रिज तक साढ़े तीन किमी का रोड स्वीकृत हो चुका है, इसकी मंजूरी भी विभाग के पास आ चुकी है, अभी भूमि अवाप्ति की प्रक्रिया चल रही है। प्रक्रिया पूर्ण होते ही सड़क का कार्य शुरू होगा। यह कार्य 18 करोड़ रु की लागत से होगा। 
  - राजकुमार मीणा, सहायक अभियंता पीडब्ल्यूडी चौमहला

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में