ईरान पर नजर रखने को इजरायल लाल सागर में तैनात करेगा युद्धपोत

ईरान पर नजर रखने को इजरायल लाल सागर में तैनात करेगा युद्धपोत

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में तीन वाणिज्यिक जहाजों पर हमला करने के लिए मिसाइलों और ड्रोन का उपयोग किया।

यरूशलेम। इजराइल ने क्षेत्र में ईरान की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए लाल सागर में कई युद्धपोत और एक पनडुब्बी तैनात करने का निर्णय लिया है।  यह जानकारी स्पूतनिक ने अल-हदथ प्रसारक के हवाले से सोमवार को दी। 

इससे पहले रविवार को अल-हदथ प्रसारक ने सुत्रों के हवाले से कहा था कि यमन के विद्रोही अंसार अल्लाह आंदोलन, हूती ने कहा कि वे गाजा पट्टी में एक सप्ताह के संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद इजरायल पर हमला फिर से शुरू करेंगे। ब्रिटेन के समुद्री व्यापार प्राधिकरण ने कहा कि हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में बाब अल-मन्देब जलडमरूमध्य में दो इजरायली जहाजों और ब्रिटेन के स्वामित्व वाले एक व्यापारिक जहाज पर हमला किया। हालांकि, रॉयटर्स ने इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हागरी के हवाले से कहा कि हूती विद्रोहियों द्वारा पहले हमला किए गए दो जहाज इजरायल से संबंधित नहीं थे।

बाद में, अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने कहा कि हूती विद्रोहियों ने लाल सागर में तीन वाणिज्यिक जहाजों पर हमला करने के लिए मिसाइलों और ड्रोन का उपयोग किया। कमांड ने कहा कि अमेरिकी विध्वंसक यूएसएस कार्नी ने हमलावर जहाजों को जवाब दिया और तीन ड्रोन को मार गिराया। साथ ही कहा कि अमेरिका को लगता है कि यह हमला ईरान ने किया था।

Tags: iran israel

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में