हर सड़क पर हादसे के इंतजार में मुंह खोले बैठे गड्ढे

कई लोग हो चुके घायल, फिर भी ठीक नहीं हुए गड्ढे

हर सड़क पर हादसे के इंतजार में मुंह खोले बैठे गड्ढे

शहर में एक भी मार्ग ऐसा नहीं है जहां गड्ढे मौजूद ना हो।

कोटा। देश में रोज 10 लोगों की मौत सड़कों पर मौजूद गड्ढों की वजह से दूर्घटना में हो जाती है। ऐसे ही कोटा की सड़कों पर मौजूद गड्ढों के कारण हर दिन कोई ना काई दूर्घटना का शिकार होता है। फिर भी जिम्मेदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। बावजूद इसके इन गड्ढों पर प्रशासन में से किसी का ध्यान तक नहीं जा रहा है। इन गड्ढों में से कई गड्ढे तो शहर के प्रमुख मार्गों पर खुदे पड़े हैं जो प्रशासन को आंखों के सामने होने के बाद भी दिखाई नहीं देते हैं। जिसे देखकर लगता है कि प्रशासन इन गड्ढों को भरने के लिए किसी की मौत होने का इंतजार कर रहा है। शहर में एरोड्राम से लेकर अंटाघर चौराहे तक चारों तरफ ये गड्ढे बिखरे पड़े हैं। वहीं रात में इन गड्ढों के आचानक सामने आ जाने से वाहनों चालकों का संतुलन बिगड़ने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

शहर में चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे
शहर में एक भी मार्ग ऐसा नहीं है जहां गड्ढे मौजूद ना हो झालावाड़ रोड से लेकर बारां रोड तक हर मार्ग पर ऐसे जानलेवा गड्ढे मौजूद हैं जो बिल्कुल पास जाने पर ही नजर आते हैं। शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग बारां रोड पर कई जगह पर गड्ढे वाहनों की रफ्तार धीमी करने के साथ ही हादसों का कारण बन रहे हैं। मार्ग पर अंटाघर चौराहे से ही गड्ढों की शुरुआत हो जाती है जो नेशनल हाइवे 27 तक निरंतर चालू रहती है सड़क पर कुछ दूरी पर गड्ढे हुए पड़े हैं जो अचानक सामने आकर वाहन का बेलेंस बिगाड़ देते हैं। इसी तरह के गड्ढे डीसीएम और स्टेशन मार्ग पर मौजूद हैं जहां पर भी कई बार लोग असंतुलित होकर गिर चुके हैं। एरोड्राम अंडर पास में पानी की निकासी के लिए बनाई नाली की जाली भी धीरे धीरे टूटती जा रही है जिसके सरिए निकले हुए हैं और कभी भी हादसे को अंजाम दे सकते हैं। 

रायपुरा में कई जगह सड़क ही गायब
शहर के प्रमुख मार्गों के अलावा अन्य मार्गों पर भी गड्ढों ने सड़कों की हालत खस्ता की हुई है। ऐसे ही हालात हैं डीसीएम और रायपुरा के बीच मौजूद सड़क की जहां सड़क से ज्यादा गड्ढे नजर आते हैं। इस मार्ग पर मौजूद इन गड्ढों ने सड़क ही गायब की हुई है। इसके अलावा रायपुरा चौराहे पर भी सड़क पूरी तरह से गड्ढों से अटी पड़ी है जो भी कई महीनों से ठीक होने का इंतजार कर रही है। कुछ इसी प्रकार के गड्ढे स्टेशन रोड पर बजरंग नगर एलीवेटेड रोड के नीचे भी मौजूद हैं जो दूर से दिखाई नहीं देते कोई भी वाहन चालक इन गड्ढों के कारण आसानी से दूर्घटना का शिकार हो सकता है।

लोगों का कहना है 
सड़कों पर हर तरफ गड्ढे हैं कभी कभी तो अचानक सामने आ जाते हैं तो बैलेंस बिगड़ जाता है और गिरने का भी डर रहता है। प्रशासन में भी कोई ध्यान नहीं देता।
- प्रवीण कुमार, बोरखेड़ा

Read More ना खुद की चिंता ना दूसरों की जान की फिक्र

डीसीएम से रायपुरा तक के मार्ग के बीच सड़क की हालत बहुत खराब है नहर के पास और चौराहे पर तो सड़क ही गायब है कई बार लोग गिर कर घायल हो चुके हैं। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों ही है।
- रविन्द्र गोस्वामी, रायपुरा

Read More युवक का मोबाइल छीनकर बदमाश फरार

सड़कों पर गड्ढे बहुत पुरानी और बड़ी समस्या है फिर भी कोई इसकी सुध नहीं लेता कई पार्षद का भी कह चुके लेकिन गड्ढे अभी भी वैसे ही बने हुए हैं। 
- पवन कुमावत, डीसीएम

Read More सुवालाल पहाड़िया के 6  ठिकानों पर एसीबी के छापे

इनका कहना है 
चुनाव के चलते निर्माण व पैचवर्क रुके हुए थे आचार संहिता हटते ही सभी गड्ढों को भरकर सड़कों को ठीक कर दिया जाएगा।
- मान सिंह मीणा, युआईटी सचिव

Post Comment

Comment List

Latest News