हर सड़क पर हादसे के इंतजार में मुंह खोले बैठे गड्ढे

कई लोग हो चुके घायल, फिर भी ठीक नहीं हुए गड्ढे

हर सड़क पर हादसे के इंतजार में मुंह खोले बैठे गड्ढे

शहर में एक भी मार्ग ऐसा नहीं है जहां गड्ढे मौजूद ना हो।

कोटा। देश में रोज 10 लोगों की मौत सड़कों पर मौजूद गड्ढों की वजह से दूर्घटना में हो जाती है। ऐसे ही कोटा की सड़कों पर मौजूद गड्ढों के कारण हर दिन कोई ना काई दूर्घटना का शिकार होता है। फिर भी जिम्मेदार हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं। बावजूद इसके इन गड्ढों पर प्रशासन में से किसी का ध्यान तक नहीं जा रहा है। इन गड्ढों में से कई गड्ढे तो शहर के प्रमुख मार्गों पर खुदे पड़े हैं जो प्रशासन को आंखों के सामने होने के बाद भी दिखाई नहीं देते हैं। जिसे देखकर लगता है कि प्रशासन इन गड्ढों को भरने के लिए किसी की मौत होने का इंतजार कर रहा है। शहर में एरोड्राम से लेकर अंटाघर चौराहे तक चारों तरफ ये गड्ढे बिखरे पड़े हैं। वहीं रात में इन गड्ढों के आचानक सामने आ जाने से वाहनों चालकों का संतुलन बिगड़ने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। 

शहर में चारों तरफ गड्ढे ही गड्ढे
शहर में एक भी मार्ग ऐसा नहीं है जहां गड्ढे मौजूद ना हो झालावाड़ रोड से लेकर बारां रोड तक हर मार्ग पर ऐसे जानलेवा गड्ढे मौजूद हैं जो बिल्कुल पास जाने पर ही नजर आते हैं। शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग बारां रोड पर कई जगह पर गड्ढे वाहनों की रफ्तार धीमी करने के साथ ही हादसों का कारण बन रहे हैं। मार्ग पर अंटाघर चौराहे से ही गड्ढों की शुरुआत हो जाती है जो नेशनल हाइवे 27 तक निरंतर चालू रहती है सड़क पर कुछ दूरी पर गड्ढे हुए पड़े हैं जो अचानक सामने आकर वाहन का बेलेंस बिगाड़ देते हैं। इसी तरह के गड्ढे डीसीएम और स्टेशन मार्ग पर मौजूद हैं जहां पर भी कई बार लोग असंतुलित होकर गिर चुके हैं। एरोड्राम अंडर पास में पानी की निकासी के लिए बनाई नाली की जाली भी धीरे धीरे टूटती जा रही है जिसके सरिए निकले हुए हैं और कभी भी हादसे को अंजाम दे सकते हैं। 

रायपुरा में कई जगह सड़क ही गायब
शहर के प्रमुख मार्गों के अलावा अन्य मार्गों पर भी गड्ढों ने सड़कों की हालत खस्ता की हुई है। ऐसे ही हालात हैं डीसीएम और रायपुरा के बीच मौजूद सड़क की जहां सड़क से ज्यादा गड्ढे नजर आते हैं। इस मार्ग पर मौजूद इन गड्ढों ने सड़क ही गायब की हुई है। इसके अलावा रायपुरा चौराहे पर भी सड़क पूरी तरह से गड्ढों से अटी पड़ी है जो भी कई महीनों से ठीक होने का इंतजार कर रही है। कुछ इसी प्रकार के गड्ढे स्टेशन रोड पर बजरंग नगर एलीवेटेड रोड के नीचे भी मौजूद हैं जो दूर से दिखाई नहीं देते कोई भी वाहन चालक इन गड्ढों के कारण आसानी से दूर्घटना का शिकार हो सकता है।

लोगों का कहना है 
सड़कों पर हर तरफ गड्ढे हैं कभी कभी तो अचानक सामने आ जाते हैं तो बैलेंस बिगड़ जाता है और गिरने का भी डर रहता है। प्रशासन में भी कोई ध्यान नहीं देता।
- प्रवीण कुमार, बोरखेड़ा

Read More फैक्ट्रियों से प्रदूषण के जांच के लिए सरकार गठित करेगी कमेटी : संजय

डीसीएम से रायपुरा तक के मार्ग के बीच सड़क की हालत बहुत खराब है नहर के पास और चौराहे पर तो सड़क ही गायब है कई बार लोग गिर कर घायल हो चुके हैं। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों ही है।
- रविन्द्र गोस्वामी, रायपुरा

Read More मेरे क्षेत्र की नगर पालिकाओं में भ्रष्टाचार, जांच क्यों नहीं हों रही: जुबेर खान

सड़कों पर गड्ढे बहुत पुरानी और बड़ी समस्या है फिर भी कोई इसकी सुध नहीं लेता कई पार्षद का भी कह चुके लेकिन गड्ढे अभी भी वैसे ही बने हुए हैं। 
- पवन कुमावत, डीसीएम

Read More जयपुर में आज हुई सावन की पहली झमाझम बारिश, लोगों के चेहरे खिले

इनका कहना है 
चुनाव के चलते निर्माण व पैचवर्क रुके हुए थे आचार संहिता हटते ही सभी गड्ढों को भरकर सड़कों को ठीक कर दिया जाएगा।
- मान सिंह मीणा, युआईटी सचिव

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में