राहुल गांधी की यात्रा के बाद लोकसभा प्रत्याशियों पर हो पाएगा फैसला

पहली बैठक में एक दर्जन सीटों पर नाम फाइनल किए जाने के संकेत हैं

राहुल गांधी की यात्रा के बाद लोकसभा प्रत्याशियों पर हो पाएगा फैसला

फॉर्मूले को लेकर सभी नेताओं में सहमति बनना जरूरी है। पहली बैठक में एक दर्जन सीटों पर नाम फाइनल किए जाने के संकेत हैं। 

जयपुर। लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 25 सीटों के लिए प्रत्याशी चयन का काम अब दो मार्च के बाद ही तय हो पाएगा। राहुल गांधी के दो मार्च को धौलपुर में रोड शो के बाद ही लोकसभा उम्मीदवारों को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में अंतिम चयन का काम हो पाएगा। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की पहले 27 फरवरी को बैठक होनी थी, लेकिन यह बैठक स्थगित हो गई। उसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान विदेश दौरे पर चले गए। विदेश से लौटने के बाद राहुल गांधी धौलपुर में दो मार्च को यात्रा में वापसी करते हुए रोड शो में शामिल होंगे। इसके बाद ही दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राजस्थान के लोकसभा उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम फैसला होगा। हालांकि इसी बैठक में सभी नामों पर सहमति बनने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं,क्योंकि फॉर्मूले को लेकर सभी नेताओं में सहमति बनना जरूरी है। पहली बैठक में एक दर्जन सीटों पर नाम फाइनल किए जाने के संकेत हैं। 

युवा नेताओं की पैरवी करने में सभी खेमे
बडे नेताओं के चुनाव लड़ने से किनारा करने के बाद कांग्रेस लोकप्रिय युवा नेताओं को टिकट देने की पैरवी कर रही है। कांग्रेस के अलग अलग खेमों के नेता अपने अपने युवा नेताओं की पैरवी कर रहे हैं। अलग अलग नेताओं के पैरवी वाले नामों की चर्चा में विधायक विकास चौधरी को अजमेर, पूसाराम गोदारा को चूरू, विधायक मुकेश भाकर को नागौर, विधायक बृजेन्द्र ओला को झुंझुंनू, विधायक अशोक चांदना को कोटा, विधायक मुरारीलाल मीणा को दौसा, विधायक हरीश चौधरी को जैसलमेर-बाड़मेर, पूर्व विधायक संजय यादव को अलवर, आरआर तिवाड़ी को जयपुर शहर लोकसभा सीटों पर टिकट देने की चर्चाएं सामने आ रही हैं। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल