राहुल गांधी की यात्रा के बाद लोकसभा प्रत्याशियों पर हो पाएगा फैसला

पहली बैठक में एक दर्जन सीटों पर नाम फाइनल किए जाने के संकेत हैं

राहुल गांधी की यात्रा के बाद लोकसभा प्रत्याशियों पर हो पाएगा फैसला

फॉर्मूले को लेकर सभी नेताओं में सहमति बनना जरूरी है। पहली बैठक में एक दर्जन सीटों पर नाम फाइनल किए जाने के संकेत हैं। 

जयपुर। लोकसभा चुनाव में राजस्थान की 25 सीटों के लिए प्रत्याशी चयन का काम अब दो मार्च के बाद ही तय हो पाएगा। राहुल गांधी के दो मार्च को धौलपुर में रोड शो के बाद ही लोकसभा उम्मीदवारों को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी बैठक में अंतिम चयन का काम हो पाएगा। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की पहले 27 फरवरी को बैठक होनी थी, लेकिन यह बैठक स्थगित हो गई। उसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान विदेश दौरे पर चले गए। विदेश से लौटने के बाद राहुल गांधी धौलपुर में दो मार्च को यात्रा में वापसी करते हुए रोड शो में शामिल होंगे। इसके बाद ही दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राजस्थान के लोकसभा उम्मीदवारों के चयन पर अंतिम फैसला होगा। हालांकि इसी बैठक में सभी नामों पर सहमति बनने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं,क्योंकि फॉर्मूले को लेकर सभी नेताओं में सहमति बनना जरूरी है। पहली बैठक में एक दर्जन सीटों पर नाम फाइनल किए जाने के संकेत हैं। 

युवा नेताओं की पैरवी करने में सभी खेमे
बडे नेताओं के चुनाव लड़ने से किनारा करने के बाद कांग्रेस लोकप्रिय युवा नेताओं को टिकट देने की पैरवी कर रही है। कांग्रेस के अलग अलग खेमों के नेता अपने अपने युवा नेताओं की पैरवी कर रहे हैं। अलग अलग नेताओं के पैरवी वाले नामों की चर्चा में विधायक विकास चौधरी को अजमेर, पूसाराम गोदारा को चूरू, विधायक मुकेश भाकर को नागौर, विधायक बृजेन्द्र ओला को झुंझुंनू, विधायक अशोक चांदना को कोटा, विधायक मुरारीलाल मीणा को दौसा, विधायक हरीश चौधरी को जैसलमेर-बाड़मेर, पूर्व विधायक संजय यादव को अलवर, आरआर तिवाड़ी को जयपुर शहर लोकसभा सीटों पर टिकट देने की चर्चाएं सामने आ रही हैं। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में