असर खबर का - जान की बाजी लगाकर आग बुझाने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

एसडीएम ने दैनिक नवज्योति की खबर पर लिया संज्ञान

असर खबर का - जान की बाजी लगाकर आग बुझाने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित

पुलिस कर्मियों ने दिलेरी दिखाते हुए बचाई थी बेजुबान जानवरों की जान ।

रावतभाटा। रावतभाटा उपखंड क्षेत्र में चूलिया फाल की पहाड़ी पर रात आठ बजे तेज हवा के कारण निरंतर जंगल में फैल रही आग को अपनी जान जोखिम में डाल कर बुझाने वाले चार पुलिस कर्मी उप सहायक निरीक्षक निहाल सिंह, हेड कांस्टेबल विक्रम सिंह राठौड़, कांस्टेबल रामावतार मीना और कांस्टेबल रवि प्रकाश को प्रशासन की ओर से 15 अगस्त को सम्मानित किया जाएगा। गौरतलब है कि भैंसरोड़गढ़ अभयारण्य क्षेत्र में शनिवार को दोपहर में लगी आग को वनकर्मियों द्वारा बुझा दिया गया था। परंतु रात्रि 8 बजे करीब तेज हवा के कारण चूलिया फाल के ऊपर स्थित पहाड़ी क्षेत्र में पुन: आग सुलग गई। मौके पर पहुंचे वनकर्मी, फायर कर्मचारी आग बुझाने की हिम्मत नहीं कर पाए। इस पर रावतभाटा थाने के इन चारों जांबाज सिपाहियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना आग बुझाई। टीम के पास संसाधनों का अभाव होते हुए भी पहाड़ी पर रास्ता बनाते हुए पेड़ की टहनियों और डंडों से आग पर काबू पाया। इस उत्कृष्ट कार्य के लिए चारों को प्रशासन द्वारा 15 अगस्त 2024 को सम्मानित किया जाएगा। 

दैनिक नवज्योति ने प्रमुखता के साथ खबर की थी प्रकाशित
गौरतलब है कि दैनिक नवज्योति में प्रमुखता के साथ खबर प्रकाशित होने पर प्रशासन ने इसका संज्ञान लेते हुए चारों जांबाज सिपाहियों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया है। एसडीएम महेश गोगरिया ने चारों सिपाहियों की बहादुरी के साथ उनके इस कारनामे को प्रमुखता के साथ जनता के बीच लाने के लिए दैनिक नवज्योति और उसकी टीम की भी मुक्त कंठ से प्रशंसा की। 

पुलिस थाना रावतभाटा के चारों जांबाज सिपाहियों को प्रशासन द्वारा उनके उत्कृष्ट कार्य और मानवता के नाते बेजुबान जानवरों को बचाने का जो प्रयास किया गया, उसके लिए प्रशासन द्वारा चारों ही सिपाहियों को सम्मानित किया जाएगा।
- महेश गोगरिया, उपखंड अधिकारी 

Post Comment

Comment List

Latest News