कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी; पांच न्याय की 25 गारंटियां, गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रूपए

हाथ बदलेगा हालात नाम से जारी हुआ न्याय पत्र

कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र जारी; पांच न्याय की 25 गारंटियां, गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रूपए

लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। कांग्रेस ने घोषणा पत्र 2024 में पांच न्याय की 25 गारंटी को शामिल कर इस घोषणा पत्र को न्याय पत्र नाम दिया है।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है। कांग्रेस ने घोषणा पत्र 2024 में पांच न्याय की 25 गारंटी को शामिल कर इस घोषणा पत्र को न्याय पत्र नाम दिया है। और साथ में कहा कि ''हाथ बदलेगा हालात"।

न्याय पत्र के जारी होने के समय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पार्टी नेता राहुल गांधी, पी चिदंबरम तथा केसी वेणुगोपाल ने  मौजूद रहे। 

कांग्रेस ने 2024 के चुनाव के लिए हाथ बदलेगा हालत नारे के साथ आज अपना घोषणा पत्र जारी किया और कहा कि यह न्याय पत्र है जो देश की जनता को पांच न्याय के साथ 25 गारंटी  देता है तथा गरीबों की खुशहाली का वादा करता है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष पी चिदंबरम और पार्टी महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संयुक्त रूप से कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी किया और कहा कि घोषणा पत्र न्याय की गारंटी देता है इसलिए इसे न्याय पत्र कहा गया है। इसमें सभी देशवासियों से न्याय का वादा है और लोगों को विश्वास दिलाया गया है कि कांग्रेस को वोट देने से पूरे देश के हालात बदल जाएंगे।

Read More Ebrahim Raisi के निधन के बाद ईरान में 28 जून को होगा राष्ट्रपति चुनाव

खड़गे ने कहा कि घोषणा पत्र गरीबों को समर्पित है और देश के गरीबों को सम्मान देने का वादा किया गया है। इसमें आम लोगों की आर्थिक हालत सुधारने के लिए 5,000 करोड़ रुपए का नया स्टार्टअप फंड देने का भी वादा किया गया है।

Read More राजस्थान से हुई एनडीए के खिलाफ माहौल की शुरुआत, 200 सीट भी नहीं आएगी : गहलोत

उन्होंने कहा कि हम देश की सामाजिक और आर्थिक गति को आगे ले जाएंगे। किसानों, गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और वंचित वर्गों के विकास के बंद दरवाजे खोलेंगे। ये हमारी प्रतिज्ञा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा ही डॉ. मनमोहन सिंह जी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना करते हैं लेकिन उन 10 वर्षों में कांग्रेस ने मनरेगा, सूचना का अधिकार, खाद्य सुरक्षा, भूमि अधिग्रहण कानून, शिक्षा का अधिकार सहित कई कदम उठाए हैं। मनरेगा और खाद्य सुरक्षा के पीछे सोनिया गांधी जी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। मोदी जी इसके मुकाबले अपने 10 साल के कार्यकाल में एक भी काम नहीं कर सके।

Read More Stock Market Update : सेंसेक्स गिरा, निफ्टी चढ़ा

पार्टी नेता राहुल गांधी ने कहा कि  भारत जोड़ो यात्रा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान उन्होंने देश की हालत करीब से देखे हैं और वह जानते हैं कि देश के लोगों के साथ न्याय नहीं हो रहा है इसलिए कांग्रेस पांच न्याय के तहत देशवासियों को 25 गारंटियां देने का वादा करती है उन्होंने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने तथा इसको ध्वस्त करने वालों के बीच हो रहा है इसलिए जनता को संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए कांग्रेस को वोट देना है। उनका यह भी कहना था कि कांग्रेस और भाजपा के साथ यह जबरदस्त चुनावी जंग है और कांग्रेस इस पूरे दमखम के साथ लड़ेगी और यह चुनाव जीतेगी।

वेणुगोपाल ने कहा कि हमने आज घोषणापत्र जारी कर दिया है। कल यानी शनिवार को हम इसे दो रैलियों के साथ इसे लॉन्च कर रहे हैं। पहली राजस्थान के जयपुर में होगी और दूसरी रैली तेलंगाना के हैदराबाद में आयोजित की जाएगी।

Post Comment

Comment List

Latest News

कंप्यूटर पार्ट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग कंप्यूटर पार्ट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग
असिस्टेंट फायर ऑफिसर भंवरलाल ने बताया कि आग रात 8 बजे रोड नंबर 12 स्थित जी इनवायरो रिसाइकलिंग इंडस्ट्री प्रा...
नौतपा से पहले ही तपा प्रदेश, अगले तीन-चार दिन तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट
कार्मिकों के लंबे अवकाश निरस्त, मुख्यालय पर रहेंगे फील्ड अधिकारी
टीबी दवाओं की आपूर्ति स्थानीय स्तर पर खरीद कर उपलब्ध करवाई जा रही दवा, केंद्र से आपूर्ति बाधित
जहां पर समर्थन मूल्य पर सरसों चना की खरीद रहेगी शून्य, वे खरीद केंद्र अगले सीजन में होंगे बंद
फर्जी चेकिंग निरीक्षक बन कर रहा था बस चैक, पकड़ा
डंपर की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल