कुवैत में एक इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत, मरने वालों में 40 भारतीय मजदूर शामिल 

हादसे का शिकार हुए भारतीय लोग अधिकतर दक्षिण भारत के है

कुवैत में एक इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत, मरने वालों में 40 भारतीय मजदूर शामिल 

पुलिस के अनुसार इस इमारत में मजदूर निवास करते है। जिस समय हादसा हुआ, उस समय वहां बड़ी संख्या में मजूदर मौजूद थे।

मंगाफ। कुवैत के मंगाफ शहर में सुबह एक इमारत में आग लग गई। आग लगने के कारण 43 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा करीब 41 लोग घायल हो गए। मरने वालों में 40 भारतीय नागरिक है। हादसे का शिकार हुए भारतीय लोग अधिकतर दक्षिण भारत के है। पुलिस के अनुसार सुबह 6 बजे हादसे की सूचना मिली। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया। सबसे पहले एक रसोई में आग लगी। इसके बाद देखते ही देखते आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। पुलिस के अनुसार इस इमारत में मजदूर निवास करते है। जिस समय हादसा हुआ, उस समय वहां बड़ी संख्या में मजूदर मौजूद थे। बचाव कार्य के दौरान कई लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। 

भारतीय दूतावास ने भी इस हादसे की जानकारी ट्वीट कर दी है। दूतावास ने कहा कि कुवैत के मंगाफ शहर में आग की सूचना मिली है। इस हादसे में 40 भारतीय लोगों की मौत हो गई है। भारतीय कामगारों के लिए दूतावास की ओर से एक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। दूतावास की ओर से हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी। 

भारत के विदेश मंत्री एस जंयशकर ने ट्वीट किया कि कुवैत में आग लगने की सूचना मिली है। हस हादसे में 10 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई है। हादसे में मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना, घायल लोगों के पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। 

Tags: fire

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी