किशनगढ़ में असामाजिक तत्वों ने फेंका गौ मांस, विधायक विकास चौधरी ने की शांति की अपील

किशनगढ़ में असामाजिक तत्वों ने फेंका गौ मांस, विधायक विकास चौधरी ने की शांति की अपील

राजस्थान में अजमेर जिले की मार्बल सिटी किशनगढ़ में बुधवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब असामाजिक तत्वों की ओर से बीच बाजार गौ मांस फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई।

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिले की मार्बल सिटी किशनगढ़ में बुधवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब असामाजिक तत्वों की ओर से बीच बाजार गौ मांस फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। किशनगढ़ विधायक विकास चौधरी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। 

विकास चौधरी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "किशनगढ़ का वातावरण सदैव सौहार्दपूर्ण रहा है, इसे किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। आज घटित हुए घटनाक्रम की जांच उच्च-स्तर पर की जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सभी किशनगढ़-वासियों और व्यापारी-बन्धुओं को आश्वस्त करता हूं कि कानून व्यवस्था से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होने देंगे। इस घटना क्रम को लेकर मैंनें जिला कलेक्टर अजमेर और जिला पुलिस अधीक्षक से बात की है। उन्होंने आश्वस्त किया कि इस प्रकरण की सच्चाई जल्द जनता के सामने लायी जाएगी। शहरवासी किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें और सामाजिक सौहार्द बनाये रखें"।

 

किशनगढ़ में सब्जी मंडी क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की ओर से गौमांस एवं गौ वंश के कटे पैर फेंकने से हड़कंप और फिर तनाव पैदा हो गया। तनाव को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को लाठियां चलाकर भीड़ को खदेड़ना पड़ा।

Read More असर खबर का - लखावा प्लांटेशन-8 में प्लॉटिंग कटवाने के मामले में रेंजर कुंदन सिंह निलंबित

पुलिस की तत्परता से स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हिन्दूवादी संगठन विरोध प्रदर्शन कर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग पर अड़े हैं। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर फिलहाल मामला शान्त कराया है और बाजार के सीसीटीवी फुटेज की कड़ी से कड़ी मिलाकर दोषियों तक पहुंचने की कोशिश में है।

Read More शाम को रैंग रैंग कर चल रहा ट्रैफिक, वाहन चालक परेशान

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सब्जी मंडी क्षेत्र में गौमांस एवं गौ वंश के कटे पैर फेंकने में दो बाइक सवार लोग हैं। इसी आधार पर पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

Read More सामुदायिक रेडियो स्टेशन से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श हुआ

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले गेगल थाना क्षेत्र के बबायचा गांव में बच्चों की लड़ाई में समुदाय विशेष के लोगों द्वारा घर में घुसकर गरीब हिन्दू परिवार के साथ मारपीट की गयी थी, जिसके विरोध में मंगलवार को हिन्दूवादी संगठनों की ओर से किशनगढ़ बंद रखा गया था। आज की घटना को  इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

बहरहाल, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किये हुये है तथा आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, इंडिया समूह की जीत के लिए करेगी काम : पांडे
पार्टी ने  विधानसभा के लिए होने वाले उपचुनाव में किसी भी सीट पर उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का निर्णय लिया...
सीवरेज सफाई के लिए आए लाखों के रोबोट बने शो पीस
पाकिस्तान में सुरक्षाबलों ने चलाया सैन्य अभियान, भीषण फायरिंग में 9 आतंकवादियों को किया ढेर
रिलायंस डिजिटल के इलेक्ट्रॉनिक्स फेस्टिवल के साथ मनाए जश्न
Gold & Silver Price: चांदी 1800 रुपए और सोना 500 रुपए सस्ता
आगरा एयरपोर्ट को बम उड़ाने की धमकी, CISF ने दर्ज कराया मुकदमा
राजस्थान: सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी