किशनगढ़ में असामाजिक तत्वों ने फेंका गौ मांस, विधायक विकास चौधरी ने की शांति की अपील

किशनगढ़ में असामाजिक तत्वों ने फेंका गौ मांस, विधायक विकास चौधरी ने की शांति की अपील

राजस्थान में अजमेर जिले की मार्बल सिटी किशनगढ़ में बुधवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब असामाजिक तत्वों की ओर से बीच बाजार गौ मांस फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई।

अजमेर। राजस्थान में अजमेर जिले की मार्बल सिटी किशनगढ़ में बुधवार को उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब असामाजिक तत्वों की ओर से बीच बाजार गौ मांस फेंक कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। किशनगढ़ विधायक विकास चौधरी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। 

विकास चौधरी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि "किशनगढ़ का वातावरण सदैव सौहार्दपूर्ण रहा है, इसे किसी भी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा। आज घटित हुए घटनाक्रम की जांच उच्च-स्तर पर की जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सभी किशनगढ़-वासियों और व्यापारी-बन्धुओं को आश्वस्त करता हूं कि कानून व्यवस्था से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होने देंगे। इस घटना क्रम को लेकर मैंनें जिला कलेक्टर अजमेर और जिला पुलिस अधीक्षक से बात की है। उन्होंने आश्वस्त किया कि इस प्रकरण की सच्चाई जल्द जनता के सामने लायी जाएगी। शहरवासी किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें और सामाजिक सौहार्द बनाये रखें"।

 

किशनगढ़ में सब्जी मंडी क्षेत्र में असामाजिक तत्वों की ओर से गौमांस एवं गौ वंश के कटे पैर फेंकने से हड़कंप और फिर तनाव पैदा हो गया। तनाव को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को लाठियां चलाकर भीड़ को खदेड़ना पड़ा।

Read More JDA की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवायी, मूर्त रूप लेने लगी न्यू सांगानेर रोड

पुलिस की तत्परता से स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हिन्दूवादी संगठन विरोध प्रदर्शन कर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग पर अड़े हैं। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर फिलहाल मामला शान्त कराया है और बाजार के सीसीटीवी फुटेज की कड़ी से कड़ी मिलाकर दोषियों तक पहुंचने की कोशिश में है।

Read More अधेड़ की हत्या, सिर पर मिले चोट के निशान

प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि सब्जी मंडी क्षेत्र में गौमांस एवं गौ वंश के कटे पैर फेंकने में दो बाइक सवार लोग हैं। इसी आधार पर पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

Read More किरोड़ी मीणा की पार्टी से कोई नाराजगी नहीं : जोशी 

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले गेगल थाना क्षेत्र के बबायचा गांव में बच्चों की लड़ाई में समुदाय विशेष के लोगों द्वारा घर में घुसकर गरीब हिन्दू परिवार के साथ मारपीट की गयी थी, जिसके विरोध में मंगलवार को हिन्दूवादी संगठनों की ओर से किशनगढ़ बंद रखा गया था। आज की घटना को  इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है।

बहरहाल, पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में किये हुये है तथा आरोपियों की तलाश में जुटी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जमीनी विवाद में रिश्तेदार की हत्या करने वाले बुजुर्ग को आजीवन कारावास जमीनी विवाद में रिश्तेदार की हत्या करने वाले बुजुर्ग को आजीवन कारावास
अदालत ने सजा की अवधि को तय करते हुए कहा कि अभियुक्त का अपराध समाज को आतंकित करने वाला है।...
सतर्कता से आम नागरिक बन सकता है देश का प्रथम सिपाही : मीरा दवे
चुनावी रैली के दौरान फायरिंग में डोनाल्ड ट्रंप घायल, शूटर सहित एक दर्शक की मौत 
विकास में नहीं छोड़ेंगे कोई कसर, प्राथमिकता से कराएं जाएंगे कार्य- रामबिलास मीना
शिक्षा में नवाचार : यूजी की पढ़ाई के साथ मिलेगी स्किल शिक्षा की ट्रेनिंग
रोमाचंक मुकाबले में अग्रवाल अकादमी ने कोडाई को बुरी तरह रौंदा
करणी सेना के दो गुटों में मारपीट, 8 लोग गिरफ्तार