उदयपुर से जोधपुर पहुंची 21 फीट की 151 किलो हनुमानजी की गदा

17 तक जोधपुर भ्रमण पर, लोगों ने लिए दर्शन लाभ

उदयपुर से जोधपुर पहुंची 21 फीट की 151 किलो हनुमानजी की गदा

उदयपुर जिले में एयरपोर्ट के नजदीक हनुमान धाम को काम जोरों पर चल रहा है। यहां धाम पर 21 फीट की 151 किलो वजनी गदा को हनुमानजी के साथ स्थापित किया जाएगा।

जोधपुर। उदयपुर जिले में एयरपोर्ट के नजदीक हनुमान धाम को काम जोरों पर चल रहा है। यहां धाम पर 21 फीट की 151 किलो वजनी गदा को हनुमानजी के साथ स्थापित किया जाएगा। इस गदा का चार साल तक देशभर में भ्रमण कराया जा रहा है। ताकि हर कोई इसका दर्शन लाभ ले सकें। यह गदा अब जोधपुर में और आज शहर वासियों ने इस गदा के दर्शन लाभ उठाए। 17 अगस्त तक यह जोधपुर शहर में रहेगी। पिछले दस महिनों से यह गदा कई शहरों में लोगों को दर्शन लाभ करा चुकी है।

गदा के साथ जोधपुर पहुंचे दल ने बताया कि उदयपुर में 11 मुखी 84 फीट की प्रतिमा लगाई जा रही है। एयरपोर्ट के नजदीक हनुमान धाम पर इसका कार्य चल रहा है। यहां पर 21 फीट की अष्ट धातु निर्मित गदा स्थापित की जाएगी। यह गदा पिछले दस महिनों से देश के कई भागों से होकर दर्शन लाभ करा रही है।

दल के कार्यकर्ताओं के अनुसार जोधपुर शहर में आज सावन के चौथे सोमवार पर इसे नगर भ्रमण करवाया गया है। लोगों ने इस गदा के दर्शन लाभ लेकर खुद को कृतार्थ किया है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 2900 रुपए और सोना 1100 रुपए महंगा Jaipur Gold & Silver Price : चांदी 2900 रुपए और सोना 1100 रुपए महंगा
लगातार तेजी पर सवार सोना और चांदी शुक्रवार को फिर नई ऊंचाई पर पहुंचे। जयपुर सर्राफा बाजार में चांदी 2900...
वीटी रोड़ स्थित वीर तेजाजी महाराज मंदिर में भरा तेजा दशमी पर मेला
हेरिटेज निगम जल्द करेगा बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों का पेचवर्क कार्य 
नियमों के उल्लंघन और प्रोजेक्ट में देरी पर फर्म का ठेका निरस्त, दो निविदाएं नॉन-रेस्पॉन्सिव घोषित करते हुए अनुबंध निरस्त
कांग्रेस का आरोप- वित्त मंत्री ने जीएसटी संबंधित परेशानी बताने पर अन्नपूर्णा स्वीट्स के मालिक से मंगवाई माफी
केजरीवाल 103 दिन बाद जेल से बाहर आए, सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त दी थी जमानत
पूर्वी राजस्थान में बाढ़ के हालात, आज से राहत के आसार