अब दिल्ली में कुछ देर ही रुक सकेंगी रोडवेज की बसें, 25 मिनट से अधिक समय होने पर लगेंगे पैसे

रोडवेज बसों का अतिरिक्त ठहराव नहीं किया जाए

अब दिल्ली में कुछ देर ही रुक सकेंगी रोडवेज की बसें, 25 मिनट से अधिक समय होने पर लगेंगे पैसे

रोडवेज प्रशासन ने भी अपने सभी डिपो के मुख्य प्रबंधकों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं। इनमें कहा गया है कि बस अड्डे के अंदर रोडवेज बसों का अतिरिक्त ठहराव नहीं किया जाए।

जयपुर। राजस्थान रोडवेज की दिल्ली जाने वाली बसों के लिए परेशानी बढ़ गई है। अब राजस्थान रोडवेज की बसें दिल्ली में रात्रि ठहराव नहीं करने के साथ ही बस अड्डों के अंदर बसों की पार्किंग भी नहीं हो सकेगी। दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कॉरपोरेशन ने बस अड्डों पर बढ़ते ट्रैफिक जाम के चलते इस पर रोक लगाई है। दिल्ली जाने वाली रोडवेज बसों को लेकर नया बदलाव लागू हुआ है। दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कॉरपोरेशन ने इस संबंध में सभी राज्यों की रोडवेज को निर्देश जारी किए हैं। डीटीडीआईसी के अधीन कश्मीरी गेट, आनंद विहार और सराय काले खां बस अड्डे पर रात्रि ठहराव और बसों की पार्किंग खत्म की गई है। इसके बाद अब रोडवेज प्रशासन ने भी अपने सभी डिपो के मुख्य प्रबंधकों को इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं। इनमें कहा गया है कि बस अड्डे के अंदर रोडवेज बसों का अतिरिक्त ठहराव नहीं किया जाए। 

कितनी बसें प्रभावित
राजस्थान रोडवेज की 40 बसें कश्मीरी गेट, आईएसबीटी जाती हैं। वहीं 150 बसें सराय काले खां बस स्टैंड जाती हैं। इनमें से रोडवेज की 72 बसों का रात्रि ठहराव होता है। इस प्रकार 27 बसें दिन में दिल्ली के विभिन्न बस अड्डों पर रुकती हैं। बस स्टैंड के अंदर से बाहर आने में 25 मिनट से अधिक का समय लगेगा। इस कारण रोजाना रोडवेज बसों पर जुर्माना भी लगने की आशंका है।

प्रवेश व निकास का कम किया समय
डीटीडीआईसी ने बस अड्डों के अंदर बसों के प्रवेश और निकास का समय कम दिया है। पहले बसें बस स्टैंड के अंदर प्रवेश करने के बाद 70 मिनट में बाहर निकलती थी, जिसे घटाकर अब मात्र 25 मिनट कर दिया है। 25 मिनट में बस के बाहर नहीं निकलने पर अतिरिक्त चार्ज वसूला जाएगा। डीटीडीआईसी के आदेशानुसार बस स्टैंड के अंदर 25 मिनट बस ठहराव पर 590 रुपए, 30 मिनट होने पर 649 रुपए, 35 मिनट होने पर 885 रुपए, 40 मिनट पर 1180 रुपए, 45 मिनट पर 1534 रुपए, 50 मिनट पर 1947 रुपए, 55 मिनट पर 2360 रुपए, 1 घंटे पर 2773 रुपए, एक घंटे से 2 घंटे तक 7729 रुपए और 2 से 5 घंटे तक 22597 रुपए तक जुर्माना राशि तय की गई है। 

दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कॉरपोरेशन ने बस अड्डों पर बढ़ते ट्रैफिक जाम के चलते प्रवेश व निकास के समय को घटाया है। इसको लेकर डीटीडीआईसी को रात्रि ठहराव और पार्किंग की सुविधा को यथावत रखने के लिए पत्र लिखा गया है। 
- पुरुषोत्तम शर्मा, एमडी रोडवेज 

Read More नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी

Tags: buses

Post Comment

Comment List

Latest News

यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस यूपी में एक ही महीने में चौथी बार ट्रेन को बेपटरी करने का षड्यंत्र, लोको पायलट की सजगता से बची नैनी दून एक्सप्रेस
घटना की जानकारी मिलते ही रेल्वे पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर ट्रेक क्लीयर करवाया।
फिल्म The Sabarmati Report में दिखेंगे विक्रांत मैसी, मेकर्स ने थिएटर रिलीज़ डेट की अनाउंस
किसानों, जवानों के मान सम्मान के साथ किया खिलवाड़, हरियाणा से भाजपा साफ होने वाली है: आप
नई पर्यटन इकाई नीति जल्दी होगी लागू : दिया कुमारी
जी- 20 की तर्ज पर होगा वैश्विक सहकारी सम्मेलन- 2024 आयोजन
विद्युत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अपनाएं सुरक्षा उपाय - ऊर्जा मंत्री
यूक्रेन का रूस पर भूकंप के झटके जैसा हमला, प्रमुख हथियार भंडार को बनाया निशाना