ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक: सुगम यातायात के लिए सड़क से हटाएंंगे अवरोधक

सिग्नल फाल्ट मॉनिटरिंग सिस्टम की होगी स्थापना, ई-रिक्शा पार्किंग के लिए जगह चिन्हिंत करने के निर्देश

ट्रैफिक कंट्रोल बोर्ड की बैठक: सुगम यातायात के लिए सड़क से हटाएंंगे अवरोधक

बैठक में बताया गया कि उपायुक्त पुलिस (यातायात) को नगर निगम-परिवहन विभाग के साथ सयुंक्त जांच कर पुलिस थाना अनुसार ई-रिक्शा पार्किंग एवं चार्जिंग के स्थान चिन्हित करने के लिए पत्र प्रेषित किया गया।

जयपुर। जेडीसी आयुक्त आनंदी की अध्यक्षता में जेडीए के मंथन सभागार में ट्रेफिक कन्ट्रोल बोर्ड की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में विभिन्न एजेण्डों पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिए गए। उन्होंने ई-चालान का फास्टैग के माध्यम से भुगतान के क्रम में परिवहन विभाग एवं एनएचएआई के अधिकारियों को बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।

बैठक में ट्रेफिक सिग्नल लाइट के लिए सिग्नल फाल्ट मॉनिटरिंग सिस्टम की स्थापना के लिए ट्रेफिक सिग्नल लाईट में मैन्युअल के स्थान पर ट्रेफिक कन्ट्रोल रूम से ऑनलाइन सिग्नल टाईमिंग में बदलाव की सुविधाए सिग्नल खराब होने पर अलर्ट की सुविधाए कॉरिडोर में यातायात दबाव के अनुरूप सिग्नल सिंक्रोनाइज की सुविधा के लिए फीजिबिलिटी चेक करने के निर्देश दिए।

यातायात के सुगम संचालन के लिए अवैध बोर्ड्स, साइनेज, सड़क घुमाव पर बिजली की पोल, ट्रांसफार्मर आदि को हटाने के निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जेब्रा क्रॉसिंग को दुरुस्त करने, जेब्रा क्रॉसिंग के अवरोधकों को हटवाए जाने के निर्देश दिए। मीडियनस को ऊंचा करने, अनुपयोगी साइनेज, बोर्ड, ट्रेफिक लाइट्स को ठीक करने एवं ट्रेफिक लाइटस् के सामने अवरोधकों को हटवाने के निर्देश दिए।

नवीन मार्ग की फीजिबिलिटी चेक करने के निर्देश : बैठक में प्रादेशिक परिवहन विभाग की ओर से भांकरोटा चौराहा, हीरापुरा बस टर्मिनल, 200 फीट, बदरवास तिराहा, किसान कांटा मानसरोवर, मेट्रो स्टेशन, गंगा जमुना चौराहा, गुर्जर की थड़ी, रिद्धि सिद्धि चौराहा, त्रिवेणी नगर, गोपालपुरा मोड, सरस पुलिया, ओटीएस चौराहा, मयूर वाटिका, प्रधान मार्ग, कैलगिरी अस्पताल, अपेक्स सर्किल, बालाजी मोड, जगतपुरा पुलिया, 7 नम्बर चौराहा, आबकारी थाना, हब कोचिंग सेन्टर, घोडा सर्किल, एनआरआई सर्किल, द्वारकापुरी, अक्षयपात्र, बॉम्बे हॉस्पिटल, जीवनरेखा अस्पताल तक 39.4 कि.मी. में एक नवीन मार्ग की फीजिबिलिटी चेक करने के निर्देश दिए।

Read More बिल्डिंग में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी, खिड़की तोड़कर अंदर घुसे दमकलकर्मी

रेलवे स्टेशन पर हटेंगे अतिक्रमण
बैठक में बताया गया कि उपायुक्त पुलिस (यातायात) को नगर निगम-परिवहन विभाग के साथ सयुंक्त जांच कर पुलिस थाना अनुसार ई-रिक्शा पार्किंग एवं चार्जिंग के स्थान चिन्हित करने के लिए पत्र प्रेषित किया गया। बैठक में जयपुर रेलवे स्टेशन से रोड, फुटपाथ पर किए गए स्थाई अतिक्रमणों के संबंध में नगर निगम हेरिटेज को कार्रवाई करने का प्लान बनाने एवं रेल्वे विभाग के साथ शीघ्र ही बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए। 

Read More Gold & Silver Price: सोना सौ रुपए सस्ता और चांदी स्थिर

Post Comment

Comment List

Latest News

चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने किया जनाना अस्पताल का औचक निरीक्षण
मंत्री ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी ब्लॉक का दौरा किया और आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।
इजरायल ने लेबनान में अस्थायी शरणार्थी शिविर पर किया हवाई हमला, 6 लोगों की मौत
राइजिंग राजस्थान: मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से किया संवाद
Gold & Silver Price: सोना सौ रुपए सस्ता और चांदी स्थिर
पंजाब में हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा, 3 गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद
ईरान के हमले का घातक होगा जवाब : गैलेंट 
ऑपरेशन कवचः जयपुर आरटीओ प्रथम का बड़ा अभियान, 38 वाहन सीज