भरतपुर में एसीबी की कार्रवाई, खनिज अभियंता कार्यालय रूपवास में वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

भरतपुर में एसीबी की कार्रवाई, खनिज अभियंता कार्यालय रूपवास में वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने भरतपुर जिले के रूपवास में स्थित खनिज अभियंता कार्यालय में वरिष्ठ सहायक को मंगलवार को 21 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी से उसके परिजन की सिलिकोसिस बीमारी से मृत्यु होने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली 3 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत कराने की एवज में कमीशन के रूप में रिश्वत मांगी थी।

भरतपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने भरतपुर जिले के रूपवास में स्थित खनिज अभियंता कार्यालय में वरिष्ठ सहायक को मंगलवार को 21 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि परिवादी ने ब्यूरो की भरतपुर इकाई में शिकायत दी कि उसके परिजन की सिलिकोसिस बीमारी से मृत्यु होने पर सरकार द्वारा दी जाने वाली 3 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत कराने की एवज में खनिज अभियंता कार्यालय रूपवास में वरिष्ठ सहायक लखन सिंह उससे 15 प्रतिशत कमीशन के रूप में 45 हजार रुपए की रिश्वत मांग रहा है।

सोनी ने बताया कि इस पर कार्रवाई करते हुए ब्यूरो की भरतपुर इकाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश मीणा के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कराया गया। सत्यापन के दौरान ही लखन सिंह ने परिवादी से 9 हजार रुपए ले लिए। इस पर शिकायत की पुष्टि हो गई। इसके बाद पुलिस निरीक्षक श्रवण कुमार की अगुवाई में ब्यूरो के दल ने जाल बिछाकर लखन सिंह को परिवादी से 21 हजार रुपए लेते दबोच लिया। ब्यूरो की आगे कार्रवाई जारी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप प्रदेश में बढ़ने लगा गर्मी का असर, सूर्य ने दिखाने लगा रौद्र रूप
बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी के साथ बारिश...
मोदी कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को दे रहे हैं सांप्रदायिक रंग : जयराम
ठगों के मकड़जाल में उलझ रहे हैं लोग, कभी फर्जी पुलिस और ईडी बनकर तो कभी ट्रेडिंग के नाम पर ठगे लाखों रुपए 
दूसरे फेज की आधा दर्जन सीटों पर कांटे की टक्कर, कांग्रेस का अधिक मतदान कराने का प्लान 
प्रदेश का सबसे ऊंचा बूथ शेरगांव, 119 मतदाता करेंगे मतदान
राजस्थान लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : प्रदेश की 13 सीटों के लिए मतदान शुरू, अशोक गहलोत ने डाला वोट, 9 बजे तक 12 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू