कनाडा में मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या हुई 132

अब तक 3,080 टीके लगाए जा चुके हैं

कनाडा में मंकीपॉक्स के मामलों की संख्या हुई 132

कनाडा के क्यूबेक प्रांत में मंकीपॉक्स बीमारी के मामलों की संख्या बढ़कर 132 तक पहुंच गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है।

ओटावा। कनाडा के क्यूबेक प्रांत में मंकीपॉक्स बीमारी के मामलों की संख्या बढ़कर 132 तक पहुंच गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है। मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि क्यूबेक में 13 जून तक मंकीपॉक्स संक्रमण के मामलों की संख्या 132 दर्ज हुई है और इसके साथ ही 27 मई से अब तक 3,080 टीके लगाए जा चुके हैं।

क्यूबेक में दर्ज हुए नए मामलों के साथ कनाडा में मंकीपॉक्स के सक्रिय मामलों की संख्या 155 तक पहुंच गई है। सार्वजनिक स्वास्थ्य के निदेशक डॉ. माइलिन ड्रौइन ने पत्रकारों से कहा कि 126 सक्रिय मामलों के साथ मॉन्ट्रियल देश में इस बीमारी का केंद्र बनकर उभरा है। क्यूबेक स्वास्थ्य विभाग के अंतरिम निदेशक ल्यूक बोइल्यू ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, क्योंकि मामलों का प्रसार धीमा रहा है। विभाग ने कहा कि 10 जून को 112 मामले सामने आए थे, जिनमें से एक ब्रिटिश कोलंबिया से, चार अल्बर्टा से, नौ ओंटारियो से और 98 क्यूबेक से थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल