इराक में नई कोविड लहर की घोषणा, 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज

इराक में संक्रमितों की संख्या 23,32,692

इराक में नई कोविड लहर की घोषणा, 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज

बगदाद। इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज होने के साथ देश में कोविड-19 संक्रमण की एक नई लहर घोषित की है।

बगदाद। इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज होने के साथ देश में कोविड-19 संक्रमण की एक नई लहर घोषित की है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ''पिछले कुछ दिनों के दौरान सकारात्मक मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, साथ ही अस्पतालों में संक्रमित लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिसका अर्थ है कि इराक ने एक नई महामारी की लहर में प्रवेश किया है।''

बयान में कहा गया कि बगदाद और अन्य इराकी प्रांतों के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्धता के साथ-साथ स्वास्थ्य-सुरक्षा उपायों का पालन न करने के बावजूद कई लोगों को कोविड-19 टीके नहीं मिलने के कारण संक्रमण का पुनरुत्थान एक अपरिहार्य परिणाम है। बयान में कहा गया है कि मंत्रालय ने तेजी से टीकाकरण और व्यक्तिगत और सामाजिक सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए कहा है।

सोमवार को, इराक में 515 नए कोविड-19 मामले सामने आये थे जिससे देश भर में संक्रमितों की संख्या 23,32,692 हो गई और एक और मौत होने से वायरस से मरने वालों की संख्या 25,229 हो गई। इराक में इस दौरान 225 और लोगों के स्वस्थ होने से संक्रमणमुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 23,04,557 हो गई। इराक में 2020 की शुरुआत में बीमारी के फैलने के बाद से कुल 1,86,91,060 परीक्षण किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पूरे इराक में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 14,420 लोगों को टीका लगाया गया, जिससे कुल डोज की संख्या 1,07,97,872 हो गई। चीनी सरकार ने इराक को चिकित्सा सहायता के कई बैच भेजे हैं और महामारी से लडऩे में मदद करने के लिए सिनोफार्मा टीकों के चार शिपमेंट दान किए हैं।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे कम वोटिंग से राजनीति दलों में मंथन का दौर शुरू, दूसरे चरण की 13 सीटों को लेकर रणनीति बनाने में जुटे
ऐसे में इस बार पहले चरण की सीटों पर कम वोटिंग ने भाजपा को सोचने पर मजबूर कर दिया है।...
भारत में नहीं चाहिए 2 तरह के जवान, इंडिया की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को करेंगे समाप्त : राहुल
बड़े अंतर से हारेंगे अशोक गहलोत के बेटे चुनाव, मोदी की झोली में जा रही है सभी सीटें : अमित 
किडनी ट्रांसप्लांट के बाद मरीज की मौत, फोर्टिस अस्पताल में प्रदर्शन
इंडिया समूह को पहले चरण में लोगों ने पूरी तरह किया खारिज : मोदी
प्रतिबंध के बावजूद नौलाइयों में आग लगा रहे किसान
लाइसेंस मामले में झालावाड़, अवैध हथियार रखने में कोटा है अव्वल