इराक में नई कोविड लहर की घोषणा, 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज

इराक में संक्रमितों की संख्या 23,32,692

इराक में नई कोविड लहर की घोषणा, 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज

बगदाद। इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज होने के साथ देश में कोविड-19 संक्रमण की एक नई लहर घोषित की है।

बगदाद। इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले 24 घंटों में 515 नए मामले दर्ज होने के साथ देश में कोविड-19 संक्रमण की एक नई लहर घोषित की है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ''पिछले कुछ दिनों के दौरान सकारात्मक मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, साथ ही अस्पतालों में संक्रमित लोगों की संख्या में भी वृद्धि हुई है, जिसका अर्थ है कि इराक ने एक नई महामारी की लहर में प्रवेश किया है।''

बयान में कहा गया कि बगदाद और अन्य इराकी प्रांतों के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्धता के साथ-साथ स्वास्थ्य-सुरक्षा उपायों का पालन न करने के बावजूद कई लोगों को कोविड-19 टीके नहीं मिलने के कारण संक्रमण का पुनरुत्थान एक अपरिहार्य परिणाम है। बयान में कहा गया है कि मंत्रालय ने तेजी से टीकाकरण और व्यक्तिगत और सामाजिक सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए कहा है।

सोमवार को, इराक में 515 नए कोविड-19 मामले सामने आये थे जिससे देश भर में संक्रमितों की संख्या 23,32,692 हो गई और एक और मौत होने से वायरस से मरने वालों की संख्या 25,229 हो गई। इराक में इस दौरान 225 और लोगों के स्वस्थ होने से संक्रमणमुक्त लोगों की संख्या बढ़कर 23,04,557 हो गई। इराक में 2020 की शुरुआत में बीमारी के फैलने के बाद से कुल 1,86,91,060 परीक्षण किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पूरे इराक में पिछले 24 घंटों में कोरोना के कुल 14,420 लोगों को टीका लगाया गया, जिससे कुल डोज की संख्या 1,07,97,872 हो गई। चीनी सरकार ने इराक को चिकित्सा सहायता के कई बैच भेजे हैं और महामारी से लडऩे में मदद करने के लिए सिनोफार्मा टीकों के चार शिपमेंट दान किए हैं।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन