शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत विभाग की बड़ी कार्रवाई

300 किलो खीरमोहन कराया नष्ट,300 किलो मावा व 165 लीटर घी किया सीज

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत विभाग की बड़ी कार्रवाई

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे शुद्व के लिए युद्व अभियान के तहत बुधवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए गंगापुरसिटी व वजीरपुर की फर्मो के सैम्पल लिये।

 सवाई माधोपुर।   चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से चलाए जा रहे शुद्व के लिए युद्व अभियान के तहत बुधवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए गंगापुरसिटी व वजीरपुर की फर्मो के सैम्पल लिये। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तेजराम मीना ने बताया कि जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला के नेतृत्व में गंगापुरसिटी व वजीरपुर में अलग अलग ब्रांड के घी व अन्य सामग्रियों के सैंपल लिए। राज्य सरकार की ओर से सेहत से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं इसी के तहत जिले में मिलावटी व अशुद्व सामग्री बेचने वाले व्यापारियों के खिलाफ  शुद्व के लिए युद्व अभियान के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है।

डॉ मीना ने बताया कि विभाग के फूड सेफ्टी अधिकारी विरेन्द्र कुमार व उनकी टीम द्वारा बडी कार्रवाई करते हुए गंगापुरसिटी स्थित मैसर्स गर्ग मिल्क एंड फूड प्रॉडक्ट्स के यहां से 4 सैम्पल लिये गए। 1 सैम्पल लूज घी, 1 सैम्पल पनीर, 1 सैम्पल मावा व 1 सैम्पल खीरमोहन के लिए गए। साथ ही 165 लीटर लूज घी सीज किया गया। गंगापुरसिटी की गर्ग मिल्क एंड फÞूड प्रोडक्ट की ही वजÞीरपुर स्थित मेन्युफेक्चरिंग फेक्ट्री  कृष्णा चिलिंग सेंटर पर भी विभाग ने मुस्तैदी दिखाते हुए बड़ी कार्रवाई की।  फेक्ट्री में 300 किलो खीरमोहन में कीड़े लगे हुए थे, मधुमक्खी, झींगुर पड़े हुए थे उस 300 किलो खीरमोहन को मौके पर ही नष्ट करवाया गया साथ ही चाशनी को भी नष्ट करवाया गया। फेक्ट्री में ही मौजूद मावा बहुत पुराना दिखाई देने के संदेह पर और मावे की क्वालिटी को देखते हुए 300 किलो मावा सीज किया गया। सैम्पल की रिपोर्ट आने के पश्चात फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट 2006 के सीज किए गए घी पर कार्यवाही की जाएगी।

 

Post Comment

Comment List

Latest News