प्रदेश में तापमान के साथ बढ़ी गर्मी

गर्मी और उमस में बढ़ोतरी होगी

प्रदेश में तापमान के साथ बढ़ी गर्मी

प्रदेश में प्री मानसून का दौर लगभग समाप्त हो गया है और अब गर्मी-उमस ने फिर से अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है। पश्चिमी हवाओं के चलते सूर्यदेव की तपिश तेज हो गई है और गर्मी व उमस से आमजन को परेशन करना शुरू कर दिया है।

जयपुर। प्रदेश में प्री मानसून का दौर लगभग समाप्त हो गया है और अब गर्मी-उमस ने फिर से अपना सितम दिखाना शुरू कर दिया है। पश्चिमी हवाओं के चलते सूर्यदेव की तपिश तेज हो गई है और गर्मी व उमस से आमजन को परेशन करना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले तीन दिन मौसम शुष्क रहेगा, जिससे गर्मी और उमस में बढ़ोतरी होगी।

इसके साथ ही तापमान में भी दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी हो सकती है। 26 और 27 जून को कोटा संभाग में बारिश होने की भी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक तंत्र सक्रिय होने से मानसून का प्रवेश राजस्थान में जून के अंतिम दिनों के आसपास होने की संभावना है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन के पारे में बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई। कई जिलों के पारे में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई और तापमान 40 डिग्री या इससे अधिक रिकॉर्ड किया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता' प्रकाश राजपुरोहित ने संभाला जयपुर जिला कलेक्टर का कार्यभार, कहा, 'सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता'
जयपुर। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण किया।
जापानी जलक्षेत्र में घुसे दो चीनी जहाज
काटली नदी के अतिक्रमियों को सुनवाई का मौका देकर करें कार्रवाई
एक बार फिर सलमान-शाहरुख दिखेंगे एक साथ
हिस्ट्रीशीटर के घर के बाहर आधा दर्जन लोगों ने किया हवाई फायर
ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में पहुंचीं सानिया, पहली बार विम्बलडन के मिश्रित युगल में बनाई जगह
सिंगल यूज प्लास्टिक की रोकथाम के लिए टीम का गठन