राठौड़ का 'ट्वीट'वार : MSP पर खरीद की मांग पर किसानो पर लाठियां बरसाकर आवाज को कुचल रही सरकार

राठौड़ का 'ट्वीट'वार : MSP पर खरीद की मांग पर किसानो पर लाठियां बरसाकर आवाज को कुचल रही सरकार

MSP पर खरीद की मांग पर किसानो पर लाठियां बरसाकर आवाज को कुचल रही सरकार: राठौड़

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ट्वीट कर कहा कि जनघोषणा पत्र में किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य दिलाने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद की पुख्ता व्यवस्था करने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार आज हनुमानगढ़ में धान की MSP पर खरीद की न्यायसंगत मांग करने वाले अन्नदाताओं पर निर्ममता पूर्वक लाठियां बरसाकर उनकी आवाज को कुचल रही है।


राठौड़ ने कहा कि केन्द्र सरकार ने वर्ष 2021-22 के लिए धान का समर्थन मूल्य 1960 रुपये प्रति क्विंटल घोषित हुआ है लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी सरकारी खरीदी शुरु करने को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। अन्नदाताओं पर लाठियां बरसाने के बाद अब केन्द्र सरकार को पत्र लिखकर इतिश्री कर रहे हैं।

राठौड़ ने कहा कि धान की #MSP पर खरीद नहीं होने से अन्नदाता मंडियों में धान को औने-पौने दामों में बेचने को मजबूर है और उन्हें आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। राज्य सरकार मध्यप्रदेश, पंजाब व हरियाणा की तर्ज पर अपने खुद के बजट में धान की खरीददारी करने की व्यवस्था क्यों नहीं करती? सरकार किसानों को गुमराह करना बंद करे।

राठौड़ ने कहा कि आए दिन कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार को कोसने वाली कांग्रेस सरकार की शह पर पुलिस द्वारा किसानों को लाठी भांजना क्रूरता व अत्याचार की पराकाष्ठा है। गहलोत सरकार ने पहले कृषि कानूनों को लेकर किसानों को बरगलाने का काम किया और अब किसान जब न्यायसंगत मांगें उठा रहे हैं तो उनके साथ दमनकारी नीति अपना रही है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें