कल से जयपुर के यूनियन मैदान पर शुरू होगी आर लीग

9 टीमें दो चरण में खेलेंगी 72 मैच

कल से जयपुर के यूनियन मैदान पर शुरू होगी आर लीग

टेबल टॉपर करेगी आई लीग के सैकंड डिवीजन लीग के लिए क्वालीफाई

जयपुर। तीसरी राजस्थान फुटबाल एसोसिएशन की आर लीग का तीसरा संस्करण बुधवार से जयपुर के यूनियन फुटबाल मैदान पर खेला जाएगा। लीग दो चरणों में होगी। राजस्थान की शीर्ष नौ क्लब टीमें पहले चरण में 36 और फिर दूसरे चरण में 36 लीग मैच खेलेंगी। लीग की टेबर टॉपर टीम विजेता बनने के साथ ही आई लीग फुटबाल के सैकंड डिवीजन के लिए भी क्वालीफाई करेगी।

राजस्थान फुटबाल संघ के सचिव दिलीप सिंह शेखावत ने आज यहां बताया कि लीग में जयपुर एलीट एफसी, यूनाइटेड ब्रदर्स एफसी, सनराइजर फुटबाल क्लब, रॉयल फुटबाल क्लब, नीरजा मोदी फुटबाल एकेडमी, जयपुर यूनाइटेड एफसी, राजस्थान यूनाइटेड एफसी, सिटी बोल्वस एफसी और डेलिशा फुटबाल क्लब की टीमें हिस्सा लेंगी। दिलीप सिंह ने बताया कि नीबिया लीग का बॉल पार्टनर होगा, जबकि यूनियन क्लब को ग्राउण्ड पार्टनर बनाया गया है। लीग में प्रत्येक दिन चार मैच खेले जाएंगे। पूर्व भारतीय फुटबाल कप्तान मगन सिंह राजवी बुधवार को लीग का उद्घाटन करेंगे। 

लीग के टेक्नीकल डायरेक्टर सतीश जांगिड़ के अनुसार प्रत्येक टीम में अधिकतम तीस खिलाड़ी होंगे। किसी भी टीम में विदेशी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं होगी लेकिन एक टीम अधिकतम छह राजस्थान के बाहर के खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकती है। उन्होंने बताया कि लीग की विजेता टीम आई लीग के सैकंड डिवीजन के लिए क्वालीफाई करेगी। 2019 में एयू राजस्थान फुटबाल क्लब लीग का विजेता बना, जबकि 2021 में राजस्थान यूनाइटेड फुटबाल क्लब चैंपियन बना था। 

Read More इंडोनेशिया: फुटबाल मैच में हार नहीं पचा पाए फैंस, भगदड़ में 170 से ज्यादा लोगों की मौत

Post Comment

Comment List

Latest News