लॉ विवि ने उत्तर पुस्तिका का किया ऑनस्क्रीन मूल्यांकन

परीक्षाएं राज्यभर में 62 परीक्षा केन्द्रों पर चल रही है

लॉ विवि ने उत्तर पुस्तिका का किया ऑनस्क्रीन मूल्यांकन

कुलपति डॉ. देवस्वरूप ने कहा कि विश्वविद्यालय स्थापना के प्रथम वर्ष से ही उत्तर पुस्तिकाओं का ऑनस्क्रीन डिजिटल मूल्यांकन प्रारम्भ किया।

जयपुर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर लॉ यूनिवर्सिटी ने परीक्षाओं के साथ ही उत्तर पुस्तिकाओं का ऑनस्क्रीन मूल्यांकन प्रारम्भ कर दिया है। ऐसे में परीक्षाएं पूरी होने के तुरंत बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। विवि प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। विवि की विभिन्न विधि पाठयक्रमों की थ्योरी परीक्षाएं एक सितंबर से प्रारम्भ हुई। ये परीक्षाएं राज्यभर में 62 परीक्षा केन्द्रों पर चल रही है। इनमें लगभग 25000 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। विभिन्न विधि पाठयक्रमों में से एल.एल.बी. प्रथम वर्ष की परीक्षा 22 सितंबर को समाप्त होगी। शेष पाठयक्रमों की परीक्षा 29 सितंबर तक चलेगी। 

यह की कवायद
कुलपति डॉ. देवस्वरूप ने कहा कि विश्वविद्यालय स्थापना के प्रथम वर्ष से ही उत्तर पुस्तिकाओं का ऑनस्क्रीन डिजिटल मूल्यांकन प्रारम्भ किया। इसी कड़ी में राज्य स्थित सम्पूर्ण विश्वविद्यालय के इतिहास में संभवत: पहली बार थ्योरी परीक्षा समाप्ति से पूर्व उत्तर पुस्तिकाओं को सम्पूर्ण राज्य के परीक्षा केन्द्रों से लगातार मंगवाकर उन पर गोपनीय क्रमांक का अंकन व सम्पूर्ण उत्तर पुस्तिकाओं का स्के्रनिंग कार्य कर परीक्षकों का आंवटन कर आॅनस्क्रीन डिजिटल मूल्यांकन कार्य प्रारम्भ कर दिया है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय हमेशा से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व उत्तरोत्तर विकास के लिए कृत संकल्प है। विश्वविद्यालय में प्रायोगिक परीक्षा के लिए परीक्षकों का पैनल समस्त महाविद्यालयों को भेजकर 12 अक्टूबर से पूर्व सम्पन्न करवाने के आदेश प्रसारित कर दिए है।

Post Comment

Comment List

Latest News