खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने दो गेंदों पर एक छक्का और चौका लगाकर मैच जिताया

खास परिस्थितियों के लिए अभ्यास करता हूं: दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने शुक्रवार को मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा,'' जब मुझे समय मिलता है तो मैं विशिष्ट परिस्थितियों के लिये अभ्यास करता हूं।"

नागपुर। टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारतीय क्रिकेट टीम के मनोनीत फिनिशर दिनेश कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत के विजयी रन बनाने के बाद कहा है कि वह ऐसी परिस्थितियों के लिये विशिष्ट अभ्यास करते हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वर्षाबाधित दूसरे टी20 मैच में भारत को 91 रन का लक्ष्य दिया था, जिसका पीछा करते हुए भारत को आखिरी ओवर में नौ रन की दरकार थी। कार्तिक ने ओवर की पहली दो गेंदों पर ही एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच समाप्त किया और भारत को छह विकेट से जीत दिलाई।

कार्तिक ने शुक्रवार को मैच के बाद आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा,'' जब मुझे समय मिलता है तो मैं विशिष्ट परिस्थितियों के लिये अभ्यास करता हूं। विक्रम राठौड़ (बल्लेबाजी कोच) और राहुल द्रविड़ भी अभ्यास करने के मेरे तरीके में और मेरी सहायता करते हैं। मैं बहुत ज्यादा अभ्यास नहीं करता, बल्कि इसे विशिष्ट रखने का प्रयास करता हूं।"

Read More लैथम की तूफानी पारी से पस्त हुआ भारत, न्यूजीलैंड सात विकेट से जीता

कार्तिक के कारनामे से पहले टीम के कप्तान रोहित शर्मा मैच को भारत के पक्ष में झुका चुके थे। रोहित ने भारत को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिये 20 गेंदों पर 46 रन की पारी खेली।

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News