ओबीसी आरक्षण विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन, 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग

ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से आंदोलन

ओबीसी आरक्षण विसंगति के मुद्दे पर आंदोलन, 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग

आंदोलन के दौरान पूर्व मंत्री हरीश चौधरी, जाट समाज के नेता राजाराम मील सहित कई लोगों ने मांग पर हुंकार भरी। इन नेताओं ने 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की मांग करते हुए 17 अप्रैल 2018 से पहले का नियम लागू करने की मांग उठाई।

जयपुर। ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से आंदोलन किया गया। ओबीसी समाज के लोग शहीद स्मारक पर जुटे। आंदोलन के दौरान पूर्व मंत्री हरीश चौधरी, जाट समाज के नेता राजाराम मील सहित कई लोगों ने मांग पर हुंकार भरी। इन नेताओं ने 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करने की मांग करते हुए 17 अप्रैल 2018 से पहले का नियम लागू करने की मांग उठाई। हरीश चौधरी ने उपस्थित लोगों से कहा कि अभी हम विसंगति की मांगों को लेकर शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे हैं सरकार ने इस संबंध में उचित कदम नहीं उठाए तो आंदोलन को जिला स्तर पर भी ले जाएंगे।

हमें उम्मीद है कि सरकार ओबीसी समाज की वाजिब मांग को सुनते हुए सकारात्मक कदम उठाएगी। राजाराम मील ने कहा कि विसंगति दूर नहीं होने से ओबीसी समाज की युवा पीढ़ी को नौकरियों में ज्यादा मौका नहीं मिल पा रहा है। आरक्षण लागू होने के दौरान ओबीसी समाज की आबादी की तुलना में आज आबादी बहुत बढ़ गई है, ऐसे में संशोधन की आज जरूरत है, ताकि ओबीसी वर्ग की युवा पीढ़ी को सरकारी नौकरी में ज्यादा मौका मिल सके। जाट समाज के नेता जस्साराम ने भी युवाओं को संबोधित किया।

 

Read More नगर निगम कमेटियों के लिए आम सहमति वाला फॉर्मूला निकालने के प्रयास जारी : महेश जोशी

Post Comment

Comment List

Latest News