असर खबर का : हाइवे से बजरी के ढेर हटवाना किया शुरू

कोटा लाल सोट मेगा हाईवे पर रेत के ढेर लगाने का मामला

असर खबर का : हाइवे से बजरी के ढेर हटवाना किया शुरू

4 अक्टूबर के दैनिक नवज्योति ने कोटा लालसोट मेगा हाइवे बना डेंजर जोन ,जगह जगह लगाए बजरी के ढेर ....शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी जिसके बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग ने तत्काल आवश्यक संज्ञान लेते हुई तत्काल हस्तिनापुर से लेकर अरनेठा मेगा हाइवे पर मौजूद रेती एवम गिट्टी को भी सड़क से हटवाकर साइड पर डलवा दिया।

अरनेठा। क्षेत्र के कोटा-लाल सोट मेगा हाईवे पर मिट्टी के ढेर हटाने का काम शुरु कर दिया गया है। जिससे इस मेगा हाईवे पर हर रोज निकलने वाले हजारों वाहन चालकों को राहत मिलेगी। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मेगा हाईवे पर चल रहा बिजली के पोल लगाने का कार्य चल रहा था। इसके लिए निर्माण सामग्री बजरी एवं गिट्टी के ढेर सड़क हैं।  जिस पर 4 अक्टूबर के दैनिक नवज्योति ने कोटा लालसोट मेगा हाइवे बना डेंजर जोन ,जगह जगह लगाए बजरी के ढेर ....शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी जिसके बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग ने तत्काल आवश्यक संज्ञान लेते हुई  तत्काल हस्तिनापुर से लेकर अरनेठा मेगा हाइवे पर मौजूद रेती एवम गिट्टी को भी सड़क से हटवाकर साइड पर डलवा दिया। फिलहाल अभी हस्तिनापुर के पास मेगा हाइवे पर शेष मौजूद रेती और गिट्टी हटना बाकी हैं। उधर जिस स्थान पर इनके पोल लगाने का कार्य हो रहा हैं वह सीएडी विभाग पाटन के एवं कुछ हिस्सा वन विभाग के अंतर्गत भी आता हैं। विभाग ने भी पोल लगाई कार्य पर अपनी आपत्ति व्यक्त की हैं। 

इनका कहना हैं 
 कोटा लाल सोटमेगा हाईवे से मिट्टी और गिट्टी के ढेर हटवाना शुरू कर दिया गया है। शेष जगह मौजूद गिट्टी और बजरी को भी हटवा दिया जाएगा। 
- अमित कुमार मीणा, पीडब्ल्यूडी एईएन

 मेगा हाइवे किनारे पोल लगाई के कार्य पर हम तो इतने दिनों से ये सोचकर चुप बैठे थे की कोई सरकारी विभाग कार्य करवा रहा होगा । हमारे पास तो एनओसी के लिए कोई लेटर भी नही आया हैं। इस मामले की जांच की जा रही है।
-राजेंद्र कुमार बैरवा, सीएडी विभाग पाटन ब्रांच 

Read More प्रेमजाल में फंसाकर की महिला की हत्या

 हम कंपनी वालों को कोई भी वन खंड का एक भी सफेदे का पेड़ नही काटने देंगे , केवल ये इनको बीच में से तार निकालने दे सकते हैं। 
- देवीशंकर मीणा रेंजर वन विभाग केशवराय पाटन

 विद्युत पोल लगाई कार्य कंपनी करवा रही हैं मटेरियल भी यही लेकर आ रही हैं। हमे लाइन कंप्लीट करके जिस दिन बता देंगे। उस दिन हम इनको कनेक्शन देकर सप्लाई चालू करेंगे।  
- मनीष कुमार सुमन , जेईएन विद्युत विभाग केशवराय पाटन ग्रामीण 

Post Comment

Comment List

Latest News