स्वयंसेवकों ने स्वच्छता के लिए किया श्रमदान

क्लीन इंडिया कैंपेन

स्वयंसेवकों ने स्वच्छता के लिए किया श्रमदान

कैंपेन के तहत महाविद्यालय प्रांगण एवं महाविद्यालय के आसपास की बस्तियों में श्रमदान के माध्यम से कचरा इकट्ठा कर स्वच्छता का संदेश दिया। श्रमदान के पश्चात एनएसएस स्वयंसेवकों को नेहरू युवा केंद्र के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रतियोगिताओं के बारे में दिनेश कुमार योगी ने विस्तार से बताया।

लालसोट। लालसोट के राजेश पायलट राजकीय महाविद्यालय पर एनएसएस की तीनों इकाइयों के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें तीनों इकाइयों के सभी स्वयंसेवकों ने भारत सरकार द्वारा 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलाए जा रहे क्लीन इंडिया कैंपेन के तहत महाविद्यालय प्रांगण एवं महाविद्यालय के आसपास की बस्तियों में श्रमदान के माध्यम से कचरा इकट्ठा कर स्वच्छता का संदेश दिया। श्रमदान के पश्चात एनएसएस स्वयंसेवकों को नेहरू युवा केंद्र के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रतियोगिताओं के बारे में दिनेश कुमार योगी ने विस्तार से बताया। इसके साथ ही स्वयंसेवकों के बौद्धिक विकास एवं अभिप्रेरणा के लिए एक सत्र का भी आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व एनएसएस स्वयंसेवकों ने अपने विचार प्रकट किए।

शिविर की समाप्ति पर समाज कल्याण सप्ताह के अंतर्गत युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए नशा मुक्ति के लिए एक शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर के एल मीना, डॉक्टर सुभाष पहाड़िया, प्रो पीएम मीना, प्रो लोकेश कुमार मीना, एनएसएस की तीनों इकाइयों के कार्यक्रम अधिकारी प्रो राम भरोसी बैरवा, प्रो कांता मीना, डॉ मोहन लाल खटीक, रामनिवास मीना, शशि कुमार जाटव, प्रिया मीना, हरकेश कुमार मीना, मोहन लाल सैनी, राजेंद्र मालिया, इमरान खान, शेर सिंह, राकेश पहाड़िया, राजेश बेरवा आदि कर्मचारी एवं सभी स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News