नए मंत्री बोले : अपने-अपने खेमे के नेताओं ने बनवाया मंत्री

नए मंत्री बोले : अपने-अपने खेमे के नेताओं ने बनवाया मंत्री

संतुलित टीम से आमजन को होगा फायदा: 2023 में कांग्रेस के दोबारा सरकार बनाने पर रहेगा फोकस

 जयपुर। मंत्रिमंडल पुनर्गठन में शामिल नए मंत्रियों ने विभाग बंटवारे के बाद संतुलित टीम बनाकर जनता को फायदा पहुंचाने का वादा किया है। इन मंत्रियों ने अपने-अपने खेमे के नेताओं को उन्हें यहां तक पहुंचने का श्रेय दिया है। अधिकांश नए मंत्रियों ने कहा है कि जनता के हित के सभी काम किए जाएंगे, ताकि वर्ष 2023 में कांग्रेस की सरकार दोबारा बन सके।


ईमानदारी से निभाऊंगा जिम्मेदारी: हेमाराम

कैबिनेट में शामिल गुढ़ामलानी के विधायक और पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि मैं पहले भी मंत्री रह चुका हूं। सरकार में जिस विभाग की जिम्मेदारी मिलेगी, उसे पूरी ईमानदारी से निभाऊंगा। पहले इस्तीफा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री बनने के लिए इस्तीफा नहीं दिया था। मैंने जनता से जुड़े जो मुद्दे उठाए थे, उनके निदान में काफी हद तक सफलता मिली है। कुछ समस्याओं का समाधान जल्द हो जाएगा। मंत्री बनने में पायलट की भूमिका पर कहा कि पायलट हमारे नेता हैं। उनका जनाधार है और लोग उन्हें पसंद करते हैं। पायलट और हमारा फोकस अब 2023 में वापस कांग्रेस की सरकार बनाने पर है।

चार दलित मंत्री बनने से जाएगा अच्छा संदेश: टीकाराम जूली
राज्यमंत्री से कैबिनेट मंत्री बने टीकाराम जूली ने कहा कि राजस्थान में ऐसा पहली बार हुआ है, जब दलित वर्ग के चार प्रतिनिधि कैबिनेट मंत्री बने हैं। इसका संदेश पूरे प्रदेश में जाएगा। दलित-पिछड़ों को भी सम्बल मिलेगा। सरकार में अस्थिरता वाली कोई बात नहीं है। एक संतुलित टीम बन गई है, जिसका फायदा आमजन को होगा। पार्टी में कोई खेमेबाजी नहीं है। पायलट कांग्रेस के लिए काम कर रहे हैं।

गहलोत की जादूगरी से कोई असंतोष नहीं हुआ: मालवीय

कैबिनेट मंत्री बने महेन्द्रजीत मालवीय ने सीएम अशोक गहलोत को जादूगर बताते हुए फिर से सरकार बनाने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने बयान दिए कि पुनर्गठन के बाद कांग्रेस में बड़ा असंतोष पनपेगा, लेकिन सीएम गहलोत की जादूगरी से ऐसा संतुलन बना कि पार्टी में कोई असंतोष नहीं हुआ। मेरी प्राथमिकता में उदयपुर संभाग क्षेत्र में होने वाले बरसात के जल को बचाने और सिंचाई व्यवस्था को माकूल करना होगा।

सभी को सब कुछ मिले संभव नहीं: मुरारीलाल

राज्य मंत्री बने मुरारीलाल मीणा ने कहा है कि यह जरूरी नहीं है कि लोग ज्यादा हैं तो अपेक्षाएं भी ज्यादा रहती हैं। सभी को सब कुछ मिले यह संभव नहीं, लेकिन इस बार पुनर्गठन ठीक हुआ है। प्रदेश की जनता कांग्रेस सरकार के कामकाज से खुश है। मंत्रिमंडल में सभी का ध्यान रखा गया है। कोई नाराजगी नहीं है।

 

शपथ के बाद ये बोले नए मंत्री
सीएम के नेतृत्व में मिलकर कामों को आगे बढ़ाएंगे। बिना विभाग के मंत्री से लेकर जिस विभाग का जिम्मा मिलेगा, उस काम को पूरा करने में जुटे जाएंगे। - महेश जोशी, कैबिनेट मंत्री


कांग्रेस घोषणापत्र पर फोकस रखकर काम करेंगे। जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, उस पर खरा उतरने और जाति-धर्म से ऊपर उठकर सभी वर्ग के लिए काम करेंगे। - रामलाल जाट, कैबिनेट मंत्री
जनता की आवाज जैसे उठाते रहे हैं, वैसे ही उठाते रहेंगे। कांग्रेस में सब मिलकर काम करेंगे। सीएम का जैसा निर्देश होगा, जो काम देंगे पूरी ईमानदारी के साथ निभाएंगे। एक बार हारे और जीतें का रिकॉर्ड तोड़ने को फोकस कर काम करेंगे, कांगं्रेस की फिर सरकार बनाएंगे। - रमेश मीणा, कैबिनेट मंत्री

महिलाओं और दलितों का बढ़ा है प्रतिनिधित्व: भूपेश
राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाली ममता भूपेश ने कहा कि पहली बार महिलाओं और दलित समाज का प्रतिनिधित्व बढ़ा है। कैबिनेट में सभी वर्गों का समावेश हुआ। महिलाओं के प्रतिनिधित्व बढ़ाने की सोच कांग्रेस पार्टी में है। अब हमारा लक्ष्य सरकारी योजनाओं से जनता को अधिक फायदा पहुंचाने और 2023 में कांग्रेस की सरकार वापस बनाने पर रहेगा।

बसपा से कांग्रेस में आए विधायक नाराज नहीं: गुढ़ा

बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों में से केवल एक को मंत्री बनाए जाने पर नाराजगी के सवाल पर राज्यमंत्री बने राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा कि किसी भी विधायक में कोई नाराजगी नहीं है। पार्टी में सभी को मौका देने पर मंथन चल रहा है। मेरी प्राथमिकता दलित, शोषित और गरीबों के विकास की रहेगी।

मुस्लिम समुदाय में नहीं है नाराजगी: जाहिदा खान
मंत्रिमंडल में अल्पसंख्यक समाज को कम प्रतिनिधित्व मिलने पर राज्यमंत्री जाहिदा खान ने कहा कि पहली बार बने विधायकों को मंत्री नहीं बनाने के नियम के कारण मुस्लिम विधायक मंत्री नहीं बन पाए, लेकिन मुस्लिम समुदाय में इसको लेकर नाराजगी नहीं है। पहले सालेह मोहम्मद को मौका मिल चुका है। मुस्लिम वर्ग में एक से अधिक बार जीते हुए विधायक होते तो शायद मौका मिल सकता था।

Read More चांदी 1100 रुपए और शुद्ध सोना 800 रुपए महंगा

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें