होटल क्लार्क्स आमेर से दो करोड़ रुपए कीमत की ज्वैलरी चोरी का अपडेट : सीसीटीवी में कैद हुई चोर की तस्वीर

होटल क्लार्क्स आमेर से दो करोड़ रुपए कीमत की ज्वैलरी चोरी का अपडेट : सीसीटीवी में कैद हुई चोर की तस्वीर

मुम्बई से डायमंड व्यापारी यहां डेस्टिनेशन मैरिज करने के लिए आया था

जयपुर। जवाहर सर्किल थाना इलाके में जेएलएन मार्ग स्थित होटल क्लार्क्स आमेर में एक शातिर चोर होटल के कमरे में बने लॉकर से करीब दो करोड़ रुपए की ज्वैलरी चोरी कर ले गया। चोर होटल में कई घंटे तक घूमता रहा और होटल की पूरी सिक्योरिटी को भनक तक नहीं लगने दी और आसानी से चोरी कर ले गया। रूम और लॉकर की चाबी भी चोर ने होटलकर्मियों से ही ली। अब पुलिस सीसीटीवी में कैद हुए एक व्यक्ति की तलाश कर रही है। इसके अलावा कुछ होटलकर्मियों को भी पूछताछ के लिए पकड़ा है। पुलिस ने मौके से डॉग स्क्वाड टीम के जरिए भी साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया है। इस संबंध में चोरी की रिपोर्ट राहुल बाटिया ने दी है।

यह था मामला

रायपुर मुम्बई निवासी राजीव बोथरा की बेटी की शुक्रवार को शादी थी। उन्होंने बेटी की वेडिंग डेस्टिनेशन के लिए होटल में 45 कमरे बुक कराए थे। बोथरा अपने रिश्तेदार और परिजनों के साथ गुरुवार सुबह करीब 11 बजे होटल क्लार्क्स  आमेर पहुंचे थे। शाम को ये सभी होटल के मैरिज गार्डन में कार्यक्रम में शामिल होने चले गए। होटल के कमरा नम्बर-734 में राजीव बोथरा के मामा राहुल बाटिया और उनकी पत्नी ठहरे थे। पीछे से चोर ने कमरे का होटलकर्मी से लॉक खुलावाया और उसके बाद अंदर लॉकर को खुलवाकर दो करोड़ रुपए कीमत की डायमंड ज्वैलरी और करीब 95 हजार की नकदी चोरी कर ली।

रात करीब साढ़े 11 बजे कमरे में पहुंचे तो वहां से ज्वैलरी गायब मिली तब वारदात का पता चला।

राजीव बोथरा के परिजनों और रिश्तेदारों ने करीब 11 बजे होटल में चेकइन किया। इसी दौरान चोर ने भी वधू पक्ष के लोगों के साथ ही होटल में प्रवेश कर गया। वहां होटल में करीब साढ़े बारह बजे तक घूमता रहा। उसके बाद चला गया। जब शाम को मैरिज गार्डन में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी लोग चले गए तो वह छह बजे वापस आया। इस दौरान वह होटल की अन्य मंजिलों में घूमता रहा। शाम को वह होटल में पहुंचा और होटल की छठी मंजिल पर लिफ्ट के सामने लगे फोन से होटल के रिसेप्शन पर फोन कर कहा कि वह राहुल बाटिया बोल रहा है, उसकी चाबी से कमरा नहीं खुल रहा है। इसके बाद होटल स्टाफ मास्टर चाबी लेकर पहुंचा और उसने कमरा नम्बर-734 का लॉक खोल दिया और लौटकर आ गया। इसके करीब 20 मिनट बाद बदमाश ने वापस रिसेप्शन पर फोन कर कहा कि वह कमरे में तिजोरी का पासवर्ड भूल गया है। मुझे शादी में जाना है, लेकिन तिजोरी नहीं खुल रही है। तब होटल में इंजीनियरिंग  और सिक्योरिटी स्टाफ कमरे पर पहुंचे और मास्टर पासवर्ड से तिजोरी को खोलकर लौट आए। इसके बाद शातिर ने तिजोरी खोलकर उसमें रखे रत्नजड़ित सोने के आभूषण और बैग में रखी नकदी निकाल ली और आठ बजकर 52 मिनट पर आसानी से निकल गया।



Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी