ट्रूडो पर भड़के जिनपिंग, लगाया जानकारी लीक करने का आरोप 

ट्रूडो ने कहा कि स्पष्ट संवाद में करते हैं विश्वास 

ट्रूडो पर भड़के जिनपिंग, लगाया जानकारी लीक करने का आरोप 

शी उन खबरों का जिक्र कर रहे थे, जिनमें ट्रूडो ने चीनी जासूसी और कनाडा के चुनावों में हस्तक्षेप पर चर्चा की थी। रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों की यह बातचीत वर्षो में बंद दरवाजों के पीछे हुई।

बाली। इंडोनेशिया में जी-20 शिखर सम्मेलन के कुछ दिन बाद आये एक मीडिया फुटेज में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की ओर से कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पर मुलाकात की जानकारी लीक करने का आरोप लगाया गया है। शी ने एक अनुवादक के माध्यम से ट्रूडो से कहा था, कि यह अनुचित था। उन्होंने उन पर ईमानदारी नहीं बरतने का आरोप लगाया। शी संभवत: उन खबरों का जिक्र कर रहे थे, जिनमें ट्रूडो ने चीनी जासूसी और कनाडा के चुनावों में हस्तक्षेप पर चर्चा की थी। रिपोर्ट के अनुसार इन दोनों की यह बातचीत वर्षो में बंद दरवाजों के पीछे हुई।

विश्व नेताओं के हाल ही में समाप्त हुए शिखर सम्मेलन में मीडिया द्वारा फिल्माए गए फुटेज में शी और ट्रूडो को एक दूसरे के करीब खड़े होकर एक अनुवादक के माध्यम से बातचीत करते हुए देखा जा सकता है। शी ने मंदारिन भाषा में ट्रूडो से कहा कि हमने जो कुछ भी चर्चा की वह कागजों में लीक हो गई है, और यह उचित नहीं है। ट्रूडो ने इसके जवाब में कहा कि कनाडा में हम स्वतंत्र और खुले और स्पष्ट संवाद में विश्वास करते हैं, और यही हम जारी रखेंगे। हम रचनात्मक रूप से एक साथ काम करना जारी रखेंगे, लेकिन कुछ ऐसी चीजें भी होंगी जिन पर हम असहमत होगें। शी ने ट्रूडो की बात को काटते हुए कहा कि वह पहले परिस्थितियां बनाएं। बाद में वह ट्रूडो से हाथ मिलाते हुए चले गए।

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

मुथूट फाइनेंस ने माधुरी दीक्षित को ब्रांड एंबेसडर बनाया मुथूट फाइनेंस ने माधुरी दीक्षित को ब्रांड एंबेसडर बनाया
द मुथूट ग्रुप के संयुक्त प्रबंध निदेशक अलेक्जेंडर जॉर्ज मुथूट ने कहा कि मुथूट ग्रुप परिवार में हमारे ब्रांड एंबेसडर...
डोप टेस्ट से बचने के लिए मैदान से भागा खिलाड़ी
2007 विश्व कप के हीरो जोगिंदर ने क्रिकेट के से लिया संन्यास
रणजी ट्रॉफी: आंध्र प्रदेश को हरा मध्यप्रदेश भी अंतिम चार में पहुंची
वनडे ट्रॉफी में राजस्थान की बेटियों का कमाल: आयुषी के शतक से पंजाब को 69 रनों से हराया
रेल बजट में राजस्थान को मिला 9532 करोड़ रुपए का बजट
दोस्ती वाला प्यार या प्यार वाली चाहत, इश्क की अपनी चाल है, अब बर्बाद हो या आबाद किस्मत की बात है