6 माह से मुख्य मार्ग खस्ताहाल, आना जाना हो रहा दुश्वार

ग्राम पंचायत द्वारा लगाई गई इंटरलॉकिंग हुई क्षतिग्रस्त

6 माह से मुख्य मार्ग खस्ताहाल, आना जाना हो रहा दुश्वार

मुख्य मार्गों पर लगी इंटरलॉकिंग की नालियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पानी मुख्य मार्गों पर बह रहा है । गांव में लोगों को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है । गांव के मुख्य मार्ग पर पानी भरा रहता है जिसके चलते निकलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

देवरी। कस्बे के पास बील खेड़ा माल गांव से नदी और काली माता मंदिर की ओर जाने वाला रास्ता छह माह से खस्ताहाल हो रहा है। इस मार्ग पर नदी में आए तेज बहाव के कारण इंटरलॉकिंग उखड़ जाने से यह रास्ता बंद हो गया था। जिससे ग्रामीणों ने मिट्टी डालकर अस्थाई रूप से शुरू कर रखा है । गांव की बस्ती का पानी इसी इंटरलॉकिंग के ऊपर से होकर निकलता है। जिसके चलते इस मार्ग होकर आने जाने वाले लोगों को फिसलन होने के कारण रोज दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। कई मवेशी इस मार्ग से से चलकर चोटिल हो गए हैं। तो कई ग्रामीण भी फिसल जाते हैं। ग्रामीण मन्नूलाल मेहता, मुन्ना सोनी, राजाराम मेहता, प्रकाश मेहता सहित कई लोगों ने बताया कि इंटरलॉकिंग उखड़ जाने की सूचना कई बार ग्राम पंचायत को दे दी लेकिन इंटर लॉकिंग को दुरुस्त नहीं कराया जा रहा है। जिसके चलते लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी मार्ग से होकर लोगों का आना जाना बना हुआ है।

इंटरलॉकिंग के समय बनी नालियां भी टूटी
गांव के सभी मुख्य मार्गों पर लगी इंटरलॉकिंग की नालियां भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। जिसके चलते पानी मुख्य मार्गों पर बह रहा है । गांव में लोगों को कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है । गांव के मुख्य मार्ग पर पानी ही पानी भरा रहता है जिसके चलते निकलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत से इन टूटी हुई नालियों और नदी के पास इंटरलॉकिंग को जल्द से जल्द दुरुस्त कराने की मांग की है।

ग्रामीणों का यह है कहना

ग्राम पंचायत द्वारा कई साल पहले बनाई गई इंटरलॉकिंग की नालियां गांव के प्रमुख मार्ग में कई जगह टूटी पड़ी हुई हैं जिन्हें ग्राम पंचायत को जल्द से जल्द दुरुस्त कराना चाहिए। 
संतोष मेहता, ग्रामीण 

Read More वैक्स म्यूजियम में लगाया विराट कोहली का पुतला, पर्यटकों ने स्टेच्यू के साथ फोटो कराए क्लिक 

गांव के मुख्य मार्ग से काली माता मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग में नदी के पास इंटरलॉकिंग टूटी पड़ी हुई है जिससे रास्ता अवरुद्ध है। घरों से निकलने वाला पानी इंटरलॉकिंग से ऊपर होकर जा रहा है जिससे मार्ग में फिसलन हो रही है और रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं।
 राजाराम मेहता, ग्रामीण

Read More वोटिंग पर दिखा गर्मी का असर, कम संख्या में पहुंच रहे है मतदाता

कई रास्ते कीचड़ से सने पड़े हुए हैं। ग्राम पंचायत को इन रास्तों को दुरुस्त कराना चाहिए जिससे कि आने जाने वाले लोगों को कोई परेशानी ना हो सके। 
 प्रमोद गोस्वामी, ग्रामीण

Read More असर खबर का - पेयजल की सप्लाई फिर से हुई शुरू

इंटरलॉकिंग उखाड़ने के कारण लोगों को हो रही परेशानी का समाधान जल्द से जल्द किया जाएगा। तो वहीं मुख्य मार्गों में नालियां टूटी हुई हैं इन्हें भी जल्द से जल्द प्लान तैयार कर दुरुस्त कराया जाएगा।         
 उमाशंकर वैष्णव, ग्राम विकास अधिकारी बीलखेड़ा माल, ग्राम पंचायत 

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित