कल से शुरू होने वाला बजट सत्र होगा हंगामेदार

सत्र राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ सुबह 11 बजे  शुरू होगा

कल से शुरू होने वाला बजट सत्र होगा हंगामेदार

चुनावी साल में पेश किए जाने वाले इस बजट में मुख्यमंत्री लोक लुभावनी घोषणाएं करेंगे। सत्र में प्रतिपक्ष पेपर लीक प्रकरण, रीट परीक्षा, किसानों की जमीन नीलामी, दुष्कर्म के मामले और लॉ एंड ऑर्डर समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगा।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। राजस्थान विधानसभा का सोमवार से शुरू होने वाले बजट सत्र के हंगामेदार होने के आसार है। प्रतिपक्ष कई मुद्दों पर सत्तापक्ष को घेरने की पूरी तैयारी के साथ आएगा। यह सत्र राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ सुबह 11 बजे  शुरू होगा। यह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इस सरकार का पांचवा और अंतिम बजट सत्र होगा। चुनावी साल में पेश किए जाने वाले इस बजट में मुख्यमंत्री लोक लुभावनी घोषणाएं करेंगे। सत्र में प्रतिपक्ष पेपर लीक प्रकरण, रीट परीक्षा, किसानों की जमीन नीलामी, दुष्कर्म के मामले और लॉ एंड ऑर्डर समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरेगा। इस सत्र में राइट टू हेल्थ, कोचिंग संस्थानों पर लगाम समेत एक दर्जन से ज्यादा विधेयक पेश किए जाएंगे। राज्यपाल के विधानसभा पहुंचने पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचिव उषा शर्मा और विधानसभा के सचिव महावीर प्रसाद शर्मा उनका स्वागत करेंगे। विधानसभा के मुख्य द्वार पर राज्यपाल को आरएसी बटालियन की तरफ से राष्ट्रीय सलामी दी जाएगी। इसके बाद उनको अभिभाषण के लिए सदन में प्रोसेशन में ले जाया जाएगा। राज्यपाल के आगे विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा सचिव और राज्यपाल के दोनों परिसहाय और राज्यपाल के पीछे मुख्यमंत्री, संसदीय कार्य मंत्री, मुख्य सचिव उषा शर्मा और राज्यपाल के प्रमुख सचिव सुबीर कुमार चलेंगे। राज्यपाल विधानसभा में संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तव्यों का वाचन भी करेंगे।

Tags:

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी