रिबाकिना ने किया उलटफेर

ऑस्ट्रेलियाई ओपन : जैनिक सिनर को हरा सितसिपास क्वार्टर फाइनल में

रिबाकिना ने किया उलटफेर

एकल के चौथे चरण में कजाकस्तान की एलिना रिबाकिना ने उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीय पोलैंड की इगा स्वियातेक को 2-0 से मात दी।

मेलबर्न।  ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने आस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में पुरूष एकल के चौथे दौर में रविवार को इटली के जैनिक सिनर को 3-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जबकि महिला एकल के चौथे चरण में कजाकस्तान की एलिना रिबाकिना ने उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीय पोलैंड की इगा स्वियातेक को 2-0 से मात दी।

सितसिपास ने सिनर को हराया 
दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी सितसिपास ने 21 वर्षीय सिनर को रोमांचक मुकाबले में 6-4, 6-4, 3-6, 4-6, 6-3 से हराया। सिनर ने पहले दो सेट हारने के बाद कड़ी चुनौती पेश की और तीसरा व चौथा सेट जीतकर मुकाबले को बराबरी पर खड़ा कर दिया। निर्णायक सेट में हालांकि 24 वर्षीय सितसिपास ने मानसिक और शारीरिक तौर पर खुद को अधिक ताकतवर साबित करते हुए विश्व रैकिंग में 15वां स्थान रखने वाले सिनर को 6-3 से हराकर अंतिम आ का टिकट कटाया। शीर्ष वरीय और गत चैंपियन राफेल नडाल तथा दूसरे नंबर के कास्पर रूड के बाहर होने के बाद सितसिपास पुरुष वर्ग में शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी बचे हैं। मंगलवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल में सितसिपास का सामना चेक गणराज्य के जिरी लेहेका से होगा। 

लेहेका अपने प्री-क्वार्टरफाइनल मुकाबले में कनाडा के फेलिक्स आॅगर एलियासेम को 4-6, 6-3, 7-6(7), 7-6(7) से हराकर आ रहे हैं। 

Tags: tennis

Post Comment

Comment List

Latest News