अंदर आपसी लड़ाई, बाहर कांग्रेस पर चढ़ाई

किरोड़ी से इत्तर आदिवासी-मीणा गुट पूनिया से मिलने पहुंचा, षड़यंत्र पर कार्रवाई की मांग

अंदर आपसी लड़ाई, बाहर कांग्रेस पर चढ़ाई

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ ही नारेबाजी से केन्द्रीय नेतृत्व भी बेहद नाराज है। हाल ही में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने भी इस पर नाराजगी जताई थी। कहा था कि नारेबाजी करने वाले भाजपाई नहीं हो सकते हैं।

ब्यूरो/नवज्योति, जयपुर। पुलवामा की वीरांगनाओं का धरना हटाने और सांसद किरोड़ी से कथित अभद्रता को लेकर भाजपा के प्रदर्शन के दौरान किरोड़ी समर्थकों के भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया के खिलाफ नारेबाजी का मामला पार्टी के अंदरखाने गरमाया हुआ है। नारेबाजी से पूनिया ही नहीं दिल्ली पार्टी नेतृत्व भी खासा नाराज है। हालांकि किरोड़ी या पूनिया की ओर से इसे लेकर आपसी खिलाफत में कोई बयान नहीं आया है, लेकिन अंदरखाने लड़ाई तेज होती दिख रही है। मंगलवार को किरोड़ी से इत्तर गुट के पूर्वी राजस्थान और मेवाड़ के आदिवासी-मीणा नेताओं का बड़ा प्रतिनिधिमंडल जयपुर आकर भाजपा ऑफिस में पूनिया से मिला है। उन्होंने पूनिया और भाजपा के साथ होने, नारेबाजी करने वाले किरोड़ी समर्थकों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं कांग्रेस पर समाज को बांटने के आरोप भी जड़ दिए। कहा कि यह षड़यंत्र जातियों को बांटने के लिए किया जा रहा है। 

केन्द्रीय नेतृत्व भी नाराज, अरुण सिंह ने रिपोर्ट सौंपी
पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ ही नारेबाजी से केन्द्रीय नेतृत्व भी बेहद नाराज है। हाल ही में प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने भी इस पर नाराजगी जताई थी। कहा था कि नारेबाजी करने वाले भाजपाई नहीं हो सकते हैं। प्रदेश नेतृत्व से सारा फीडबैक भी लेकर वे गए थे, उन्होंने दिल्ली में इसकी रिपोर्ट भी दी है। जिन लोगों की पहचान हुई, उनमें शामिल भाजपाइयों पर जल्द कार्रवाई हो सकती है। 

ये नेता पूनिया से मिले
भाजपा एसटी मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हकरू भाई माइडा, एसटी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र मीणा, पूर्व विधायक रमेश मीणा, कन्हैयालाल मीणा, एसटी मोर्चा प्रदेश महामंत्री धर्मेन्द्र राठौड़, करौली जिला अध्यक्ष ब्रजलाल डिकोलिया, पंचायतीराज प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक एवं किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र शेखपुरा सहित दो दर्जन से ज्यादा पूर्वी और मेवाड़ के आदिवासी-मीणा समाज के क्षेत्रीय नेता पूनिया से मिले। 

Post Comment

Comment List

Latest News