अमृतपाल, उसके साथियों की धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर अभियान

चार खालिस्तानी अलगाववादी नेताओं को विमान से ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ लाया गया

अमृतपाल, उसके साथियों की धरपकड़  के लिए बड़े पैमाने पर अभियान

पुलिस का दावा है कि अमृतपाल और उसके साथियों को पकड़ने के लिए गत शनिवार को की गई कार्रवाई में सात लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन इस दौरान अमृतपाल फरार हो गया।

एजेंसी/चंडीगढ़। पंजाब में अलगाववादी संगन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और अनेक साथियों के गत शनिवार को पुलिस कार्रवाई के दौरान बच निकलने के बाद इन्हें पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी अभियान शुरू किया गया है, लेकिन 24 से ज्यादा घंटे बीत जाने के बाद भी उसके हाथ खाली हैं।

पुलिस का दावा है कि अमृतपाल और उसके साथियों को पकड़ने के लिए गत शनिवार को की गई कार्रवाई में सात लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन इस दौरान अमृतपाल फरार हो गया। जबकि पुलिस की लगभग 60 गाड़ियां इनके पीछे लगी हुई थीं। जालंधर के पुलिस आयुक्त कुलदीप चहल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भगोड़ा घोषित अमृतपाल और उसके साथियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने हालांकि इस संबंध में बनाई गई रणनीति का खुलासा नहीं किया। उसके कुछ साथी गिरफ्तार किए गए हैं और कुछ फरार हैं। राज्य पुलिस तथा केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियां भी मुस्तैदी से इनकी लोकशन का पता लगाने में जुटी हुई हैं। इस बीच अमृतसर के सात साथियों को रविवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 23 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। अमृतपाल समेत इन और उसके साथियों पर अवैध रूप से हथियार रखने पर रविवार को अमृतसर  ग्रामीण थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत एक और मामला दर्ज किया गया।

खालिस्तानी नेताओं को असम लाया गया
एक बड़े घटनाक्रम में रविवार को चार खालिस्तानी अलगाववादी नेताओं को विमान से ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ लाया गया जहां उन्हें सेंट्रल जेल में रखा गया है। सूत्रों के अनुसार इन अलगाववादी नेताओं को वायुसेना के विशेष विमान से लाया गया। सूत्रों ने बताया कि अलगाववादी नेताओं के साथ पंजाब पुलिस की 27 सदस्यीय टीम थी। टीम में महानिरीक्षक, जेल भी शामिल है। डिब्रूगढ़ के उपायुक्त बिस्वजीत पेगू और पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा ने मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा के साथ टीम ने मुलाकात की।

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग