अमृतपाल, उसके साथियों की धरपकड़ के लिए बड़े पैमाने पर अभियान

चार खालिस्तानी अलगाववादी नेताओं को विमान से ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ लाया गया

अमृतपाल, उसके साथियों की धरपकड़  के लिए बड़े पैमाने पर अभियान

पुलिस का दावा है कि अमृतपाल और उसके साथियों को पकड़ने के लिए गत शनिवार को की गई कार्रवाई में सात लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन इस दौरान अमृतपाल फरार हो गया।

एजेंसी/चंडीगढ़। पंजाब में अलगाववादी संगन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और अनेक साथियों के गत शनिवार को पुलिस कार्रवाई के दौरान बच निकलने के बाद इन्हें पकड़ने के लिए बड़े पैमाने पर राज्यव्यापी अभियान शुरू किया गया है, लेकिन 24 से ज्यादा घंटे बीत जाने के बाद भी उसके हाथ खाली हैं।

पुलिस का दावा है कि अमृतपाल और उसके साथियों को पकड़ने के लिए गत शनिवार को की गई कार्रवाई में सात लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन इस दौरान अमृतपाल फरार हो गया। जबकि पुलिस की लगभग 60 गाड़ियां इनके पीछे लगी हुई थीं। जालंधर के पुलिस आयुक्त कुलदीप चहल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भगोड़ा घोषित अमृतपाल और उसके साथियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने हालांकि इस संबंध में बनाई गई रणनीति का खुलासा नहीं किया। उसके कुछ साथी गिरफ्तार किए गए हैं और कुछ फरार हैं। राज्य पुलिस तथा केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियां भी मुस्तैदी से इनकी लोकशन का पता लगाने में जुटी हुई हैं। इस बीच अमृतसर के सात साथियों को रविवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उन्हें 23 मार्च तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। अमृतपाल समेत इन और उसके साथियों पर अवैध रूप से हथियार रखने पर रविवार को अमृतसर  ग्रामीण थाने में शस्त्र अधिनियम के तहत एक और मामला दर्ज किया गया।

खालिस्तानी नेताओं को असम लाया गया
एक बड़े घटनाक्रम में रविवार को चार खालिस्तानी अलगाववादी नेताओं को विमान से ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ लाया गया जहां उन्हें सेंट्रल जेल में रखा गया है। सूत्रों के अनुसार इन अलगाववादी नेताओं को वायुसेना के विशेष विमान से लाया गया। सूत्रों ने बताया कि अलगाववादी नेताओं के साथ पंजाब पुलिस की 27 सदस्यीय टीम थी। टीम में महानिरीक्षक, जेल भी शामिल है। डिब्रूगढ़ के उपायुक्त बिस्वजीत पेगू और पुलिस अधीक्षक श्वेतांक मिश्रा ने मोहनबाड़ी हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा के साथ टीम ने मुलाकात की।

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में