भारतीय उच्चायोग से तिरंगा उतारने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

ब्रिटिश उच्चायुक्त ने घटना को बताया शर्मनाक

भारतीय उच्चायोग से तिरंगा उतारने के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

स्थानीय मीडिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में हिंसक भीड़ को खालिस्तान के पीले बैनर लहराते हुए दिखाया गया है और एक व्यक्ति इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से भारतीय ध्वज को उतारता हुआ नजर आ रहा है।

लंदन। लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोडफ़ोड़ करने और इमारत की पहली मंजिल से तिरंगा उतारने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। स्थानीय मीडिया ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में हिंसक भीड़ को खालिस्तान के पीले बैनर लहराते हुए दिखाया गया है और एक व्यक्ति इमारत की पहली मंजिल की बालकनी से भारतीय ध्वज को उतारता हुआ नजर आ रहा है। कुछ खालिस्तानी समर्थक समूहों द्वारा किये गये हमले में दो सुरक्षा गार्ड घायल हो गये। मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

सुरक्षा बलों के अधिकारियों को रविवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार करीब 13:50 बजे भारतीय उच्चायोग में हमले की सूचना दी गयी थी। उनके आने से पहले ही अधिकतर उपद्रवी फरार हो गये थे। बल के प्रवक्ता ने बताया कि हमले में खिड़कियों के कांच टूट गये और सुरक्षा कर्मचारियों के दो सदस्यों को मामूली चोटें आयीं, जिन्हें अस्पताल में इलाज की आवश्यकता नहीं पड़ी।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए लंदन के मेयर सादिक खान ने एक ट्वीट में कहा कि मैं भारतीय उच्चायोग में हुई हिंसा और तोड़-फोड़ की निंदा करता हूं। इस तरह के व्यवहार के लिए हमारे शहर में कोई जगह नहीं है।  उन्होंने कहा कि महानगरीय पुलिस विभाग ने जांच शुरू कर दी है। भारत में ब्रिटिश उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने इस घटना को 'शर्मनाक' और 'पूरी तरह अस्वीकार्य' बताया।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें