मलावी में फ्रेडी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 499 हुई

खोज और बचाव अभियान जारी

मलावी में फ्रेडी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 499 हुई

चक्रवात से सोमवार शाम तक 499 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 508,244 लोग इस चक्रवात के कारण विस्थापित हुए हैं।

लिलोंग्वे। दक्षिण-पूर्वी अफ्रीकी देश मलावी में उष्णकटिबंधीय चक्रवात फ्रेडी से मरने वालों की संख्या 499 हो गई है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार तंजानिया और जाम्बिया सहित पड़ोसी देशों के सहयोग से मलावी के रक्षा बल, मलावी पुलिस सेवा और ब्रिटेन के द्वारा खोज और बचाव अभियान जारी हैं। चक्रवात से सोमवार शाम तक 499 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 508,244 लोग इस चक्रवात के कारण विस्थापित हुए हैं।

आपदा प्रबंधन मामलों के विभाग के आयुक्त चाल्र्स कालेंबा ने बताया कि विस्थापित लोगों के लिए एक और शिविर लगाया गया है। इसके साथ ही कुल शिविरों संख्या 534 हो गई है। रविवार को प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार चक्रवात के कारण 1,332 घायल हुए है, जबकि 427 लोगों के लापता होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि पूर्वी क्षेत्र में तीन और जिलों में चक्रवात फ्रेडी के समाप्त होने के बाद भी भारी बारिश हो रही है।

मलावी के राष्ट्रपति लाजरस चकवेरा द्वारा प्रभावित जिलों में आपदा की स्थिति घोषित करने के बाद, विदेशी मिशन, सरकारें, स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय संगठन, कंपनियों और व्यक्तियों द्वारा मानवीय सहायता प्रदान की जा रही हैं। दक्षिणी अफ्रीकी विकास समुदाय ने मलावी को तीन लाख अमेरिकी डॉलर की सहायता की मंजूरी दे दी है।

Post Comment

Comment List

Latest News

सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप सिद्दारमैया ने आरक्षण नीतियों में मोदी के दावों का किया खंडन, ज्ञान की कमी का लगाया आरोप
कांग्रेस ने आरक्षण कोटा पिछड़े वर्गों और दलितों से मुसलमानों को स्थानांतरित कर दिया है, एक झूठ है। उन्होंने प्रधानमंत्री...
लोकसभा चुनाव की राजस्थान में भजनलाल शर्मा ने संभाली कमान, किए धुआंधार दौरे 
रोड़वेज अधिकारियों को अब समय से पहुंचना होगा कार्यालय, लगाई बायोमेट्रिक मशीन
अखिलेश ने कन्नौज से भरा पर्चा, चुनावी जंग हुई दिलचस्प
एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत
बाल वाहिनी अब होंगी और अधिक सुरक्षित
पुलिया का काम सात माह से अटका पड़ा, बढ़ी दिक्कतें